नई दिल्ली: भारतीय सेना ने हमले की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दो पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया. कल बैट (बार्डर एक्शन टीम) के आतंकी नौगाम सेक्टर में घुसपैठ कर हमले की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान पाकिस्तानी सेना की ओर से कवर फायरिंग की जा रही थी. तभी मुस्तैद भारतीय जवानों ने दो पाकिस्तानी सेना के जवानों को मार गिराया. पाकिस्तान ने ऐसे समय में हमले की कोशिश की है जब जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यहां माइनस में तापमान है.


पाकिस्तानी सेना द्वारा समर्थन प्राप्त बीएटी में काफी प्रशिक्षित और प्रेरित आतंकवादी होते हैं जिन्हें नियंत्रक रेखा के पास भारतीय गश्त दलों पर हमला करने के लिए तैयार किया जाता है.


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारतीय सीमा में पाकिस्तान की तरफ से दाखिल होने की कोशिश कर रहे बैट के घुसपैठियों ने जिस तरह की पोशाक पहन रखी थी वो पाकिस्तानी सेना की वर्दी जैसी है. घुसपैठियों के पास से बरामद सामान पाकिस्तान में बनी हुई है. कुछ घुसपैठियों के पास बीएसएफ और भारतीय सेना के पुराने ड्रेस भी दिखे.


घने जंगलों में घुसपैठियों के पास से जिस तरह का सामान बरामद हुए हैं, उसे देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना नए साल पर बड़े हमले की साजिश में थी. भारतीय सेना ने पाकिस्तान से कहा है कि वह अपने जवानों का शव ले जाए.


सेना ने कहा, “हमले की कोशिश के बाद हमारी सेना ने हालात का पता लगाने के लिए घने जंगलों और कठिन इलाकों में तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान दो संभावित पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई.''


ध्यान रहे कि कल जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय और पाकिस्तानी सेना के बीच भारी गोलीबारी हुई थी. रक्षा सूत्रों ने कहा था कि पाकिस्तान सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के गुलपुर क्षेत्र में भारतीय चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की.


लीक वीडियो: फिर सत्ता हासिल करने के लिए मुशर्रफ अमेरिका से गुप्त सहयोग मांगते दिखे


पाकिस्तानी सेना ने इस साल जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. इस साल पाकिस्तान द्वारा 1,000 से अधिक बार संघर्ष विराम उल्लंघन किए जाने की बात सामने आई है.