नई दिल्ली: भारतीय सेना का एक जवान बर्फबारी के कारण अपनी ही शादी के दिन घर नहीं पहुंच सका. गुरुवार को मंडी इलाके में रहने वाले सैनिक सुनील की शादी थी. वह कश्मीर घाटी में देश की रक्षा के लिए तैनात है. घाटी में पिछले दो हफ्तों की बारिश और बर्फबारी वजह से वह घाटी से निकल नहीं पाया. सुनील की शादी की रस्में पिछले हफ्ते बुधवार को ही शुरू हो गईं थी. वहीं गुरुवार को सुनील की बारात निकलने वाली थी.


सुनील की शादी में सभी रिश्तेदार पहुंच गए. 1 जनवरी से सुनील की छुट्टियां शुरू हो गईं थी. भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स ने रविवार को ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी. भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स की तरफ से टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार में छपी खबर ट्वीट करके कहा गया, '' जिंदगी इंतजार करेगी यह एक वादा है. भारतीय सेना का एक जवान बर्फबारी के कारण अपनी शादी में नहीं पहुंच सका. देश सबसे पहले है. दुलहन के परिजन नई तारीख पर शादी करने के लिए तैयार हो गए हैं.''





बता दें कि भारतीय सेना का जवान सुनील हिमाचल के मंडी का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि बर्फबारी के चलते सभी रास्ते बंद हो गए. इसी के कारण जवान सुनील बांदीपोरो में ही फंसा रह गया. इस बात की जानकारी सुनील ने परिवार के लोगों को फोन पर दी. सुनील ने बताया कि फ्लाइट टेकऑफ नहीं कर सकती है इसलिए आना संभव नहीं होगा. वहीं दुलहन के चाचा संजय कुमार ने बताया कि शादी की सभी तैयारियां दोनों परिवारों की तरफ से हो चुकीं थीं. सारे रिश्तेदार भी पहुंच चुके थे. वह देश की सुरक्षा कर रहा है. हम सभी को उस पर गर्व है. उन्होंने बताया कि शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.


ये भी पढ़ें-


यमन: आर्मी कैंप में मस्जिद पर मिसाइल से हमला, 100 से ज्यादा सैनिक मारे गए


नागपुर: वकीलों और जजों ने खेला फ्रेंडली मैच, CJI ने बनाए सर्वाधिक 18 रन