Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को एक बड़ी सफलता मिली है. भारतीय सेना की रोमियो फोर्स ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक पाकिस्तानी आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है. अधिकारियों ने बताया कि सेना स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) पुलिस के साथ मिलकर काम कर रहा था. 


पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान के दौरान सेना ने आतंकी ठिकाने से दो ग्रेनेड और तीन पाकिस्तानी बारूदी सुरंगें बरामद की हैं. इससे क्षेत्र में मौजूदा खतरे की जानकारी भी सामने आई है. वहीं, अधिकारियों ने तंगमर्ग तथा जम्मू-कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. भारतीय सेना का उद्देश्य गुलमर्ग, बारामुल्ला और गंदेरबल जिले के गगनगीर में हुए हालिया आतंकवादी हमलों से जुड़े संदिग्धों का पता लगाना है.


जम्मू-कश्मीर में हाल में हुए आतंकी हमले


हाल में ही जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले बढ़ गए हैं. 24 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर ने आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाया था. इस हमले में दो सैनिक शहीद हो गए थे. इसके अलावा वो नागरिकों की मौत हो गई थी . 


इससे पहले आतंकियों ने 20 अक्टूबर को श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सुरंग स्थल पर एक डॉक्टर और छह श्रमिकों निशाना बनाया था. इस हमले के बाद जांच एजेंसी सक्रिय हो गई हैं. 


उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिए सुरक्षा बढ़ाने के आरोप


इन आतंकवादी हमलों की वजह से जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं और शिविरों के आसपास सुरक्षा प्रोटोकॉल तत्काल बढ़ाने का आदेश दिए थे. इस दौरान जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने व्यापक सुरक्षा ऑडिट का निर्देश दिया था. इसके बाद प्रमुख स्थानों पर निरंतर गश्त और जांच चौकियां स्थापित की गई हैं.


 


 


(खबर अपडेट हो रही है...)