चेन्नई: इंडियन बैंक ने अपने ग्रहाकों को सुविधा देने के लिए एक अनोखा कदम उठाया है. इंडियन बैंक के अधिकारियों का कहना है कि 1 मार्च से 2000 रुपये के नोट इंडियन बैंक के एटीएम में लोड नहीं किए जाएंगे. उसकी जगह 200 रुपये के नोट इंडियन बैंक के एटीएम में लोड किए जाएंगे.


इंडियन बैंक के अधिकारियों का कहना है कि एटीएम से जब लोग पैसे निकालते हैं तो उन्हें 2000 रुपये का नोट मिलता है. जिसको खुले करवाने के लिए ग्राहक वापस बैंक आते हैं. इस से बचने के लिए बैंक के अधिकारियों ने निर्णय लिया है कि वह इंडियन बैंक के एटीएम में 2000 रुपये के नोट को लोड नहीं करेंगे. उसकी जगह 200 रुपये के नोट को इंडियन बैंक के एटीएम में लोड किया जाएगा. अधिकारियों का कहना है कि 1 मार्च तक सभी इंडियन बैंक एटीएम में से 2000 रुपये के नोट निकालकर उसकी जगह 200 के नोट डाल दिए जाएंगे.


इंडियन बैंक के अधिकारियों का कहना है कि ये निर्णय मर्जर बैंक के लिए भी होगा. इंडियन बैंक के इस कदम का अन्य सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों ने अभी पालन नहीं किया है. वित्तीय ग्राहकों और प्रणालियों (FSS) के अध्यक्ष वी बालासुब्रमण्यन का कहना है कि हमारे पास 2000 रुपये के नोटों को एटीएम में लोड करने से रोकने के लिए कोई निर्देश या जानकारी नहीं है.


बालासुब्रमण्यम ने कहा कि बैंकों के विलय से बड़े शहरों में एटीएम की संख्या कम हो सकती है. उन्होंने कहा कि बैंक नई शाखाएं भी खोल रहे हैं और प्रत्येक शाखा में एक ऑन-साइट एटीएम होगा.


ये भी पढ़ें-


ENBA अवॉर्ड्स में ABP News की धूम, बेस्ट न्यूज चैनल समेत मिले 10 अवॉर्ड्स


राष्ट्रपति ट्रंप ने शेयर किया बाहुबली वाला वीडियो, लिखा- भारत में दोस्तों से मिलने के लिए बेकरार हूं