Indian Cricket Team: मुंबई में भारतीय क्रिकेट टीम के जश्न में शरीक होना उनकी जेब के लिए भारी पड़ गया. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों कहा जा रहा है. इसकी वजह ये है कि महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के लिए मरीन ड्राइव पर विशाल विजय जुलूस का आयोजन किया गया. इसमें हजारों की भीड़ ने हिस्सा लिया, जिन्हें मोबाइल गुम होने की घटनाओं का सामना करना पड़ा है. इसने जश्न को फीका करने का काम किया है.


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के लिए मरीन ड्राइव पर आयोजित विशाल विजय जुलूस को देखने पहुंचे कम से कम 60 लोगों ने मुंबई पुलिस में मोबाइल फोन चोरी की शिकायत दर्ज कराई है. गुरुवार (4 जुलाई) को आयोजित जुलूस में हजारों लोग इकट्ठा हुए थे. इसका वीडियो भी सामने आया, जिसमें लोगों की भारी भीड़ नजर आ रही है. पूरा मरीन ड्राइव लोगों की भीड़ से भरा हुआ है. लोगों को तिरंगा लहराते हुए भी देखा गया.


64 लोगों के खोए मोबाइल फोन: पुलिस


पुलिस अधिकारी ने कहा, "विजय जुलूस देखने आए कम से कम 64 लोगों का मोबाइल फोन खो गया. कार्यक्रम के बाद से लगभग 60 लोग शिकायत दर्ज कराने के लिए मरीन ड्राइव थाने पहुंचे. चार शिकायतें ऑनलाइन दर्ज की गईं. सड़क पर मिले 13 फोन उनके मालिकों को लौटा दिए गए." 


अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान चोरी, महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार आदि की कोई शिकायत नहीं मिली. उन्होंने बताया कि जुलूस देखने उमड़ी भीड़ ने निर्देशों का पालन करके जो अनुशासन दिखाया, वह सराहनीय है. लोगों ने जिस तरह का व्यवहार किया है, उसकी तारीफ सोशल मीडिया पर भी हो रही है.


भारत ने दूसरी बार जीता टी20 वर्ल्ड कप


भारतीय क्रिकेट टीम ने 17 साल के लंबे इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीता है. फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों ने हराकर खिताब जीता. भारत दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बना है. इससे पहले उसने 2007 में इस कप को जीता था. भारत ने इस जीत के साथ ही आईसीसी खिताब जीतने के 11 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया. 


यह भी पढ़ें: 'वर्ल्ड कप के दौरान फाइलों में नहीं लग रहा था ध्यान', चैंपियंस से बातचीत में पीएम मोदी ने की दिल की बात