Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में शुक्रवार को तकनीकी खराबी आई है. इस वजह से दुनियाभर में एयरलाइंस, टीवी टेलिकास्ट, बैंकिंग और कई कार्पोरेट कंपनियों के कामकाज पर इसका असर पड़ रहा है. इसको लेकर अब भारत सरकार की तरफ से बयान आ गया है. 


केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, ' MEITY वैश्विक आउटेज के संबंध में Microsoft और उसके सहयोगियों के संपर्क में है. इस आउटेज के कारण की पहचान कर ली गई है और समस्या के समाधान के लिए अपडेट जारी कर दिए गए हैं.  CERT एक तकनीकी सलाह जारी कर रहा है. एनआईसी नेटवर्क प्रभावित नहीं है.


 






भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने कही ये बात


माइक्रोसॉफ्ट आउटेज पर भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने कहा, "माइक्रोसॉफ्ट 365 और माइक्रोसॉफ्ट सुइट का इस्तेमाल लाखों भारतीय करते हैं. इस प्लेटफ़ॉर्म पर कोई भी रुकावट कई कंपनियों के कारोबार और संचालन को बाधित करती है. मुझे उम्मीद है कि माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही अपनी सेवाएं बहाल कर देगा. मुझे पूरा भरोसा है कि भारत सरकार माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करेगी कि सेवाएं जल्द से जल्द बहाल हो जाएं."


 माइक्रोसॉफ्ट ने जारी किया बयान 


 माइक्रोसॉफ्ट विंडोज यूजर को ऑपरेटिंग सिस्टम में खराबी की वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. यूजर्स  को ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ की खराबी देखने को मिल रही है. इसको लेकर माइक्रोसॉफ्ट ने अपने बयान में कहा है कि क्राउडस्ट्राइक अपडेट की वजह ये दिक्कत आई है.