Indian Nurse Death: पूर्वी इंग्लैंड के नॉर्थम्प्टन (Northampton) में भारतीय मूल की नर्स और उसके दो बच्चों की मौत हो गई. फिलहाल जान जाने का कारण पता नहीं चल पाया, लेकिन पुलिस ने बताया कि तीनों के शरीर में गंभीर चोट मिली है. 


नॉर्थम्प्टन पुलिस ने बताया कि अभी तीनों की पहचान नहीं हो पाई, लेकिन शुरुआती जांच में 35 वर्षीय महिला की पहचान अंजू असोक और बच्चों का नाम जीवा साजू (6) और जानवी सूजा (4) है. गुरुवार (16 दिसंबर) को पूरे मामले की जानकारी पुलिस को मिली, जिसके बाद वो केटरिंग (Kettering) वाले शहर पहुंची. 


पुलिस ने क्या कहा
नॉर्थम्प्टन पुलिस ने शक के आधार पर 52 वर्षीय आदमी को हिरासत में लिया है. पुलिस ने कहा, ''हम जांच कर रहे हैं. इसके लिए हम स्थानीय लोगों से बात कर रहे हैं. हम जिनकी हत्या हुई उनको न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे. किसी को भी इस बारे में जानकारी है तो हमसे संपर्क करिए." नॉर्थम्प्टन पुलिस के लोकल पुलिस कमांडर ने कहा कि हम समझ रहे कि यह काफी चौंकाने वाला मामला है, इससे देश में काफी लोग चकित है. मैं सबको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. इसके लिए हमने काम शुरू कर दिया है. 


नर्स अंजू असोक कौन है? 
मृतक नर्स अंजू असोक केरल के कोट्टायम जिले की रहने वाली है. वह राज्य में नेशनल हेल्थ सर्विस में काम करती थी. उनके पति होटल में काम करते हैं. पुलिस ने शुरुआती जांच में बताया कि उनका परिवार लगभग एक साल से यूके में है. वहीं केटरिंग में जिस अस्पताल में वो काम करती थी, वहां के अधिकारियों ने कहा कि वो काफी मेहनती थीं. 


यह भी पढ़ें-


‘बच्चों को एक साथ बैठाकर समलैंगिकता और... सिखाया जा रहा है’, केरल में शैक्षिक सुधारों पर IUML नेता का विवादित बयान