Indian Navy Operations: भारतीय नौसेना ने बंगाल की खाड़ी में मछलियां पकड़ने गये 3 जहाजों को खराब मौसम में फंसने के बाद रेस्क्यू किया. इस जहाज पर सवार 3 लोग गहरे पानी में फंस गये थे और उनका ईंधन और खाने-पीने का सामान भी खत्म हो गया था. ऐसी परिस्थिति में उन नाविकों ने नेवी से आपातकालीन मदद का संदेश भेजा था. 


ऐसे में नेवी ने तुरंत उनको मदद का आश्वासन दिया लेकिन बंगाल की खाड़ी में विपरीत मौसमी परिस्थितियों के कारण नेवी को उन तक पहुंचने में दो दिन का समय लग गया. नेवी जब उनके पास पहुंची तो वहां पर कुल 3 जहाज थे जिनमें कुल 36 लोग सवार थे. नेवी ने उन सभी लोगों को रेस्क्यू किया. 






आईएनएस खंजर को दी गई थी रेस्क्यू ऑपरेशन की जिम्मेवारी
बंगाल की खाड़ी में तमिलनाडु के तट से लगभग 130 मिमी दूर इन मछुआरों को रेस्क्यू करने की जिम्मेदारी आईएनएस खंजर को दी गई थी. आईएनएस खंजर ने तमिलनाडु तट से लगभग तीन मछली पकड़ने वाले जहाजों सबरैनाथन, कलैवानी और वी सामी का पता लगाया है. नेवी जब वहां पर पहुंची तो उसने पाया कि खराब मौसम की वजह से इनका इंजन खराब हो गया था और इनका पेट्रोल भी खत्म हो गया था, साथ ही इनके पास खाने-पीने का कोई सामान भी नहीं था. 


नेवी ने उनको तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के साथ ही साथ तीनों जहाजों को टो किया और 30 घंटे से भी अधिक की यात्रा तय करते हुए वह उनको शुक्रवार (28 जुलाई) को चेन्नई बंदरगाह लेकर पहुंची. 


Rahul Gandhi Marriage: 'राहुल की शादी कराइए', महिला किसान के सवाल पर सोनिया गांधी ने ली चुटकी, कहा- आप लड़की तो ढूंढ़ो