Flight ELAL 082 Emergency Landing: बैंकॉक से तेल अवीव जा रहे इजरायल के विमान ELAL-082 को गोवा एयरपोर्ट पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा. उड़ान के दौरान अचानक विमान का फ्यूल लीक होने की सूचना देने वाला इंडिकेटर चालू हो गया था. यह देखते ही पायलट ने गोवा में आपात स्थिति में उतरने की इजाजत मांगी. ये घटना सोमवार की है.


भारतीय नौसेना ने बुधवार को बयान जारी कर इस पूरे घटना के बारे में बताया है. नौसेना के बयान में कहा गया कि गोवा के डाबोलिम में भारतीय नौसेना द्वारा संचालित हवाई क्षेत्र ने 276 यात्रियों के साथ बैंकॉक से तेल अवीव जा रही उड़ान ELAL-082 की 1 नंवबर को सुरक्षित लैडिंग कराई. नौसेना ने कहा कि पायलट ने बाएं इंजन के बंद होने का हवाला देते हुए आपात स्थिति की घोषणा की थी. मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार विमान को सक्षम करने के लिए अपग्रेडशन के काम के लिए बंद किए एयरफिल्ड को अल्प सूचना पर उपलब्ध कराया गया.






इससे पहले गोवा एयरपोर्ट के निदेशक गगन मलिक ने मंगलवार को बताया था कि सोमवार सुबह करीब चार बजे इजरायली विमान की आपात लैंडिंग कराई गई. विमान में सवार सभी यात्री मंगलवार शाम को वैकल्पिक विमान से तेल अवीव के लिए रवाना हुए. मलिक ने बताया कि इजरायली विमान के पायलट ने देखा कि विमान का ईंधन रिसाव संकेतक (फ्यूल लीक इंडिकेटर) चालू हो गया था, इसलिए उसे प्रोटोकॉल के अनुसार इससे प्रभावित इंजन को बंद करना पड़ा और आपात लैंडिंग की इजाजत मांगना पड़ी.  


ये भी पढ़ें- CM Yogi Adityanath: अयोध्या में सपा पर बरसे सीएम योगी, कहा- जो 31 साल पहले गोली चलवा रहे थे, आज झुके हुए हैं


General MM Naravane Jammu Visit: जम्मू दौरे पर सेना प्रमुख एमएम नरवणे, अग्रिम चौकियों पर तैनात जवानों से की बात