दुबई: भारत के सोहम मुखर्जी ने अद्भुत कारनामा कर दिखाया है. दुबई में रहने वाले भारतीय युवा ने एक पैर से 101 बार कूदकर अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड में दर्ज कराया है. इससे पहले 30 सेकेंड में एक पैर से 96 बार कूदने का रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज था. लेकिन अब दिल्ली के सोहम ने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.


संस्था ने बयान जारी कर कहा, "बेडरूम में बनाए गए एक वीडियो में सोहम मुखर्जी कुल 110 बार कूदा है, लेकिन इनमें से 9 को अमान्य घोषित कर दिया गया."


वहीं सोहम मुखर्जी ने बताया, इस वीडियो को दो कैमरों से रिकॉर्ड किया गया था. उनके एक्शन के वीडियो को 'स्लो मोशन' से भी देखा गया था. ताकि लाइन ऑब्जेक्ट और उनके पैर साफ-साफ दिखाई दें. दरअसल, मुखर्जी 13 सालों से ताइक्वांडो की प्रेक्टिस कर रहे हैं. उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड का श्रेय ताइक्वांडो में की गई मेहनत को ही दिया है.


4 घंटे तक 60 हजार मधु मक्खियों को मुंह पर चिपकाए रहा ये शख्स
इससे पहले केरल के एक शख्स ने 4 घंटे तक 60 हजार मधु मक्खियों को अपने मुंह पर चिपकाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया था. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, नेचर ने पूरे चार घंटे 10 मिनट और पांच सेकेंड तक मधुमक्खियों के एक झुंड को अपने सिर से गर्दन तक बैठाए रखा, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.


केरल के 24 साल के मधुमक्खी पालक नेचर एमएस बचपन से ही मधुमक्खियों के साथ रहते थे. नेचर के पिता सजयकुमार भी एक पुरस्कार विजेता मधुमक्खी पालक हैं. नेचर सिर्फ सात साल की उम्र से ही मधुमक्खियों को अपने सिर पर बैठाते आ रहे हैं.


वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद नेचर ने कहा, 'मधुमक्खियां मेरी बेस्ट फ्रेंड हैं. मैं चाहता हूं कि और लोग भी मेरे दोस्तों से ऐसे ही प्यार करें, जैसे मैं करता हूं.' उन्होंने कहा कि मेरे पिता की सलाह हमेशा मेरे दिगाग में रहती है, जिससे मुझे किसी तरह का डर या घबराहट नहीं होती है. मेरे पिता ने हमेशा मुझे मधुमक्खियों के साथ अच्छा व्यव्हार करने की सलाह दी है.


ये भी पढ़ें-
भारत में यहां मौजूद है दुनिया का सबसे विशालकाय बरगद का पेड़, भव्यता देख रह जाएंगे हैरान; गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम भी दर्ज
अल्मोड़ा में उगाया गया 7.1 फुट खड़ा धनिया का पौधा, देवभूमि के किसान का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज