Indian-origin Singaporean Climber  Missing: माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचने के बाद एक भारतीय मूल का सिंगापुरी पर्वतारोही लापता हो गया है. उसके परिवार ने उसकी स्थिति का तत्काल पता लगाने की मांग की है. ‘चेंज ऑर्गेनाइजेशन’ की वेबसाइट पर दाखिल की गई एक याचिका के अनुसार, श्रीनिवास सैनी दत्तात्रेय दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर चढ़ने के लिए पिछले महीने सिंगापुर से नेपाल के लिए निकले थे.


उनकी चचेरी बहन दिव्या भरत ने याचिका में लिखा है कि नीचे उतरते समय श्रीनिवास बीमार पड़ गए थे. ऐसे में यह हो सकता है कि दत्तात्रेय अपने ग्रुप के बाकी लोगों से अलग हो गए हों. उनकी बहन ने अपने अनुमान के हिसाब से कहा कि वह पहाड़ के तिब्बती हिस्से में करीब 8,000 मीटर की गहराई पर गिर गए होंगे.


नेपाल सरकार के संपर्क में परिवार


सिंगापुर की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेरपाओं की एक टीम ने दत्तात्रेय के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. वह कथित तौर पर लगभग 8,500 मीटर की दूरी पर आधार शिविर के अधिकारियों के संपर्क में था. उनकी चचेरी बहन ने कहा कि परिवार के लोग नेपाल सरकार के संपर्क में हैं. दिव्या भरत ने कहा कि परिवार हताश है, लेकिन उसने उम्मीद नहीं खोई है.


1 अप्रैल को नेपाल के लिए हुआ था रवाना  


लापता श्रीनिवास की उम्र 39 साल बताई गई है, जोकि रियल एस्टेट कंपनी ‘जोंस लैंग लासेल’ में कार्यकारी निदेशक के रूप में काम करता है. वह एक अप्रैल को माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई के लिए नेपाल रवाना हुआ था और उसे चार जून को स्वदेश लौटना था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीनिवास ने आखिरी बार अपनी पत्नी को शुक्रवार (19 मई) को संदेश भेजा था. उसने अपनी पत्नी को माउंट एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचने की खबर दी थी. 


ये भी पढ़ें:


New Parliament Building: 'राष्ट्रपति करें नए संसद भवन का उद्घाटन', राहुल गांधी के बयान पर BJP बोली- PM मोदी का एक भी अच्छा काम...