Indian-Origin Student Assaulted In Australia: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल का एक छात्र उस पर हमला किए जाने के बाद कोमा में चला गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है और उस पर आपराधिक हमले का आरोप लगाया गया है. 


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, छात्र की पहचान नहीं हो पाई है, उसकी उम्र 20 साल के आसपास है और वह तस्मानिया विश्वविद्यालय में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहा है.


कब की है घटना?


सिडनी स्थित स्पेशल ब्रॉडकास्टिंग सर्विस की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 5 नवंबर को तस्मानिया एक इलाके में हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्र का दाहिना फेफड़ा खराब हो गया और उसे ब्रेन (मस्तिष्क) की सर्जरी करानी पड़ी. यह प्रक्रिया कई घंटों तक चली.


कौन है भारतीय मूल के छात्र पर हमला करने वाला आरोपी?


पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम  बेंजामिन डॉज कोलिंग्स  है. 25 वर्षीय आरोपी लेना वैली का रहने वाला है. घटना के तुरंत बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था. उस पर क्रिमिनल कोड असॉल्ट का आरोप लगाया गया है. यह एक ऐसा अपराध जिसमें अधिकतम 21 साल की जेल की सजा हो सकती है.


आरोपी बेंजामिन डॉज कोलिंग्स को मजिस्ट्रेट की ओर से जमानत दे दी गई है और आरोपों का जवाब देने के लिए उसे 4 दिसंबर को अदालत में लौटने के लिए कहा गया है.


तस्मानिया विश्वविद्यालय के मीडिया निदेशक ने ये कहा


वहीं, तस्मानिया विश्वविद्यालय के मीडिया निदेशक बेन वाइल्ड ने कहा कि प्रतिष्ठान को घटना की जानकारी है. यह पूछे जाने पर कि विश्वविद्यालय ने इस कठिन समय में छात्र की मदद के लिए क्या उपाय किए हैं, बेन वाइल्ड ने कहा कि वे परिवार के साथ नियमित संपर्क में हैं और अनुवादकों, मेल-जोल, आवास और अन्य सहायता के साथ मामले के लिए एक कॉम्प्लेक्स केस मैनेजर नियुक्त किया गया है. उन्होंने कहा, ''केस अदालती प्रणाली से गुजर चुका है और हम जो कह सकते हैं उसमें बहुत सीमित हैं.''


यह भी पढ़ें- Israel Hamas Truce Deal: बंधकों की रिहाई में देरी के बीच हमास ने इजरायल पर लगाया समझौते की शर्तों के उल्लंघन का आरोप, जानें क्या कहा