Indian Railway: ट्रेन में अक्सर झगड़े, मारपीट, गाली-गलौच, चोरी की घटनाओं के बारे में सुनने और पढ़ने को मिलता है. आज इस सबसे अलग खबर है. एक बच्चा जब अपना पसंदीदा खिलौना सफर के दौरान ट्रेन में छोड़ गया तो भारती रेलवे ने खुद घर जाकर उसे लौटाया है.


दरअसल, 19 महीने का बच्चा अपने माता-पिता के साथ सिंकदराबाद-अगरतला (Secunderabad-Agartala) के बीच सफर कर रहा था. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बच्चा और परिवार गृहनगर पहुंचने पर पसंदीदा खिलौने को भूल से छोड़ गया. वहीं, एक सह-यात्री ने जब बच्चे के खिलौने को देखा तो उसने "रेल-मदद" ऐप के जरिए शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने शिकायत में लिखा कि बहुत अच्छा होगा अगर रेलवे बच्चे को ये खिलौना लौटा दें.


गांव जाकर बच्चे को लौटाया खिलौना


रेलवे अधिकारियों ने मामले में कार्रवाई करते हुए ट्रेन की लोकेशन को ट्रेस कर खिलौना बरामद किया. जिसके बाद उन्होंने बच्चे और उसके माता-पिता का पता लगाने का कोशिश किया. परिवार द्वारा रिजर्वेशन कराए जाने के कारण अधिकारियों को उनकी लोकेशन को ट्रेस करने में काफी परेशानी हुई हालाकिं, काफी मश्कत के बाद परिवार का पता चल सका. रेलवे अधिकारियों ने उनके गांव जाकर बच्चे का खिलौना लौटाया.






वहीं, रेलवे की इस कोशिश और बच्चे को खिलौना लौटाने के लिए उसके माता-पिता ने रेलवे अधिकारियों का शुक्रिया व्यक्त किया. इस दौरान बच्चा भी अपने खिलौने को देख खुश हो गया और उसके चेहरे पर अलग ही मुस्कुराहट थी. 


यह भी पढ़ें.


Joshimath Sinking: जोशीमठ में भू-धसाव पर CM धामी ने की हाई लेवल बैठक, शनिवार को करेंगे प्रभावित इलाके का दौरा