नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने देश में लॉकडाउन बढ़ने के बाद लगभग 39 लाख टिकट रद्द करने की तैयारी की है. रेलवे का कहना है कि 15 अप्रैल से तीन मई के बीच यात्रा के लिए जो टिकट बुक किए गए हैं उन्हें रद्द किया जाएगा.


बता दें कि गृह मंत्रालय ने देश में कोरोना वायरस के मामलों के प्रसार को रोकने के लिए तीन मई तक लॉकडाउन के आदेश जारी किए. गृह मंत्रालय के आदेश को पढ़ते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की.


आदेश में लिखा है, "राष्ट्रीय प्राधिकरण, आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 6 (2) (i) के तहत शक्तियों के प्रयोग में, भारत सरकार राज्य सरकार और राज्य अधिकारियों के मंत्रालयों / विभागों को निर्देश देती है कि वह लॉकडाउन जारी रखें. ''


नहीं थम रहा है कोरोना का कहर


बता दें कि दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका इस वक्त जानलेवा कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा जूझ रहा है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 2 हजार 228 लोगों की मौत हुई है, जो एक दिन में सबसे ज्यादा मौत होने का रिकॉर्ड है. देश में कोरोना वायरस संक्रमण के भी सबसे ज्यादा मामले हैं.


देश में अभी तक 26 हजार से ज्यादा की मौत


वेबसाईट वर्ल्डओमीटर के मुताबिक, अमेरिका में इस वक्त संक्रमण के 6 लाख 13 हजार 886 मामले हैं. इनमें से 5 लाख 49 हजार 19 एक्टिव केस हैं, जबकि 13 हजार 473 गंभीर रूप से बीमार हैं. देश में अभी तक 26 हजार 47 लोगों की मौत हो चुकी है, जो किसी देश में सबसे ज्यादा है. वेबसाईट के मुताबिक अमेरिका में अभी तक 38 हजार 820 लोग ठीक हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें


COVID 19: देश में संक्रमित लोगों की संख्या 10815 हुई, 353 लोगों की मौत | राज्यवार आंकड़े


टेस्ट के दौरान स्लेजिंग को लेकर अजमल ने किया खुलासा, कहा- मारना चाहता था एंडरसन के सिर पर बल्ला