Indian Railways News: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने ट्वीटर पर ट्रेन के टॉयलेट 'मेकओवर' का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में काफी लोगों के रिएक्शन मिले हैं और इसकी सराहना भी हो रही है. इस वीडियो में अश्विनी अपग्रेडेड शौचालयों की बेहतर सुविधाओं की समीक्षा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस क्लिप में काम शुरू होने से पहले और बाद का अंतर भी दिखाया गया है. 






इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा 'मौजूदा कोचों के लिए नए अपग्रेडेड शौचालय डिजाइन का निरीक्षण किया'. इसमें मरम्मत से पहले और बाद में ट्रेन के अंदर शीशे, वॉश बेसिन और टॉयलेट सीट की स्थिति को दिखाती है. खबर लिखने तक वीडियो को 6 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने इसे काफी अच्छा काम बताया है.  


क्या कह रहे हैं लोग


एक यूजर ने इसके रखरखाव को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि यह काफी अच्छा काम है लेकिन रखरखाव के बारे में उन्हें ज्यादा चिंता है. आशा है कि भविष्य में इसे बनाए रखा जाएगा. एक अन्य यूजर ने लिखा निश्चित रूप से सबसे महत्वपूर्ण अपग्रेडेशन हमारे ट्रेन के डिब्बों में किया जाना है. सभी कर्मचारियों को धन्यवाद जिन्होंने इसे संभव बनाया है.


रखरखाव को लेकर चिंता 


एक व्यक्ति ने कमेंट में लिखा है, 'यह हमारी भी जिम्मेदारी है कि इसका सही इस्तेमाल करें. एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा, "भारतीय रेलवे में शौचालयों के साथ रखरखाव और सफाई सबसे बड़ा मुद्दा है, चाहे हम किसी भी श्रेणी में यात्रा कर रहे हों. इस मुद्दे पर भी गौर किया जाना चाहिए. वहीं, एक ने मंत्री की सराहना करते हुए लिखा है कि आप वास्तव में स्थितियों में सुधार कर रहे हैं और लोगों के लिए अच्छी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट के पास हिमस्खलन से गई एक जान, 1 गंभीर रूप से घायल, विदेशी स्कीयरों के फंसे होने की आशंका