नई दिल्ली: भारत मां के वीर सपूतों के सामने चीन की सेना की क्या औकात है, इसका एक वीडियो सामने आया है. भारत के हाथों चीन के पिटने का ये सबसे ताजा वीडियो है. करीब 5 मिनट का ये वीडियो नार्थ सिक्किम के नाकूला का बताया जा रहा है जहां पिछले महीने की 9 तारीख को राजपूताना रेजिमेंट के जवानों और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी.


इस वीडियो की शुरूआत में चार सैनिक दिख रहे हैं, जिनमें 2 भारतीय सैनिक हैंऔर मुंह पर सफेद रंग का मास्क लगाए 2 चीनी सैनिक दिख रहे है, भारतीय सैनिक पहले पूरी विनम्रता से चीनी सैनिक को पीछे हटने के लिए कहते हैं. इतनी ही देर में एक चीनी सैनिक पीछे खड़े भारतीय सैनिकों को धक्का देता है. भारतीय सैनिक भी उसे पीछे धकेलते हैं, तब तक एक और चीनी सैनिक आ जाता है और इस तरह इन सैनिकों के बीच हाथापाई शुरू हो जाती है.






हाथापाई के दौरान चीनी सैनिक झड़प का वीडियो बनाने लगते हैं. भारतीय सैनिक एक बार फिर उनसे पीछे हटने की अपील करते हैं. लेकिन तभी दोबारा मारपीट शुरू हो जाती है. इस बार भारतीय सैनिक चीनी सैनिक को गिरा कर मारते हैं. पिटने के बाद चीनी सैनिक को पीछे हटना पड़ता है.


बताया जा रहा है कि इस झड़प में भारत के पांच और चीन के सात सैनिक घायल हुए थे. हालांकि भारतीय सेना ने ना तो इस वीडियो की पुष्टि की है ना ही इससे इनकार किया है.


यह भी पढ़ें-


भारत-चीनी सीमा विवाद के बीच आज हालात का जायजा लेने लद्दाख जाएंगे सेना प्रमुख


जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक CRPF जवान शहीद, दो आतंकी ढेर