महीनों इंतजार के बाद जालंधर के एक युवक की उम्मीद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर आकर ठहर गई है. उसने भारतीय प्रधानमंत्री से उसके वीजा प्रक्रिया में दखल देने की अपील की है. जिससे पाकिस्तान में रहनेवाली मंगेतर से शादी करने का जरिया बन सके.


पाकिस्तानी मंगेतर से शादी के लिए मदद की गुहार


जालंधर निवासी कमल कल्याण नामी युवक का रिश्ता लाहौर की लड़की से 2018 में वीडियो लिंक के जरिए तय हुआ था. पारिवारिक समारोह में मुलाकात के बाद एक दूसरे की जान-पहचान बढ़ी. उसके बाद कल्याण ने स्पॉन्सरशिप लेटर हासिल करने के लिए काफी जद्दोजहद की. छह महीने तक युवक इसी कोशिश में रहा कि उसे स्पॉन्सरशिप लेटर हासिल हो जाए. जिससे लड़की और उसके परिवार के लिए वीजा जारी करने की प्रक्रिया आसान हो जाए. इसके लिए युवक अपनी मंगेतर तक लेटर पहुंचाने की कोशिश पिछले तीन महीनों से करता रहा. मगर कोई नतीजा नहीं निकला.


पीएम मोदी से वीजा प्रक्रिया में दखल देने की अपील 


कोरोना वायरस के कारण लागू हुए लॉकडाउन में कल्याण अपनी मंगेतर तक स्पॉन्सरशिप लेटर नहीं पहुंचा सका. महामारी के चलते सभी कूरियर कंपनियों ने अपनी सेवा को स्थगित कर दिया है. इसलिए कोई भी डिलीवरी सेवा मुहैया करानेवाली कंपनी लेटर को ले जाने के लिए राजी नहीं हुई. अब कल्याण पाकिस्तानी मंगेतर से शादी न कर पाने को लेकर बहुत तनाव में है. रजिस्ट्रेशन कराने के लिए शादी का आयोजन भारत में होना जरूरी है. हर जगह से अपनी कोशिशों में नाकाम होता देख कल्याण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र से मदद की गुहार लगाई है. उसने स्पॉन्सरशिप लेटर की डिलीवरी उसकी मंगेतर तक सुनिश्चित करने की अपील की है. जिससे कि उसको और उसके परिवार को वीजा जारी किया जा सके.


जानिए- लोधी एस्टेट स्थित बंगले के लिए कितना किराया दे रही हैं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी


कोरोना पर 10 बड़ी बातें: गोवा आज से पर्यटकों के लिए खोला गया, दिल्ली में लागू पाबंदियां 31 जुलाई तक रहेगीं जारी