नई दिल्ली: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन का इंडियन यूथ कांग्रेस ने समर्थन किया है. आंदोलनकारी किसानों के साथ एकजुटता जाहिर करने के लिए संगठन के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की.


प्रदर्शनकारी किसानों के समर्थन में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता


यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन दिल्ली में शास्त्री भवन के पास यूथ कांग्रेस के मुख्यालय के गेट के पास किया. इससे पहले विरोध प्रदर्शन को कृषि भवन के बाहर करने की बात कही गई थी लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते प्रदर्शनकारियों को कृषि भवन तक जाने की अनुमति नहीं दी गई. जिसके बाद यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यूथ कांग्रेस कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर किसानों के प्रति समर्थन जताया.


किसान आंदोलन के समर्थन में किया विरोध प्रदर्शन 


प्रदर्शनकारी कार्यकार्ताओं ने मोदी सरकार के तीनों कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए उसे वापस लेने की मांग की. उन्होंने धरना प्रदशर्न पर बैठे आंदोलनरत किसानों की लगातार हो रही मौतों के लिए सीधे तौर पर मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. प्रदर्शन के दौरान उन्होंने जय जवान जय किसान और किसान विरोधी मोदी सरकार जैसे नारे भी लगाए गए.


यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से मांग की है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए. उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को किसान विरोधी और पूंजीपतियों को फायदा पहुंचानेवाला बताया. प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिन किसानों के लिए कानून लाए गए हैं, वही कानून नहीं चाहते तो फिर सरकार जबरन कानून क्यों थोप रही है.


जूलॉजिकल इंस्टीट्यूशन ने किया माउस ग्लू पैड के इस्तेमाल का विरोध, कहा- अन्य जीवों की जान को होता है खतरा


पति , पत्नी और पार्टी: बंगाल में बीजेपी को झटका, सांसद और युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष की पत्नी टीएमसी में शामिल