नई दिल्लीः भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने गुरुवार को कहा कि वह कोविड-19 के कारण मरने वाले उन 500 लोगों की अस्थियां आज हरिद्वार में गंगा नदी में विसर्जित करेगी, जिनका अंतिम संस्कार दिल्ली के निगमबोध घाट में किया गया था और जिनके परिवार का कोई सदस्य उनकी अस्थियां लेने नहीं पहुंचा.


500 लोगों की अस्थियां गंगा में प्रवाहित करेगी IYC


आईवाईसी अध्यक्ष श्रीनिवास बी. वी. ने ट्वीट किया, ‘‘एसओएसआईवाईसी टीम कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले उन 500 लोगों की अस्थियों को हिंदू परंपरा के अनुसार प्रवाहित करेगी, जिनका अंतिम संस्कार दिल्ली के निगम बोध घाट में किया गया था.’’ श्रीनिवास ने एक वीडियो और तस्वीरें भी साझा की हैं, जिसमें कांग्रेस पार्टी की युवा शाखा के कार्यकर्ता अस्थि कलश तैयार करते दिखाई दे रहे हैं.


भारत में 3 लाख से ज्यादा मौतें


बता दें कि देशभर में अभी तक कोरोना संक्रमण के कारण तकरीबन 3 लाख 63 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से मौत के मामले में हमारा देश अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे स्थान पर है. अमेरिका में अभी तक कोरोना संक्रमण के कारण 6 लाख 13 हजार 871 और ब्राजील में 4 लाख 82 हजार 135 लोगों की मौत हुई है.


भारत दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश


भारत कोरोना संक्रमण के मामले दुनियाभर में अमेरिका के बाद सबसे प्रभावित दूसरा देश है. यहां पर तकरीबन 2 करोड़ 92 लाख 73 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. वहीं अमेरिका में अभी तक कुल 3 करोड़ 42 लाख 72 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की बात करें तो यह आंकड़ा वर्तमान में 17 करोड़ 55लाख 92 हजार के पार पहुंच गया है.


इसे भी पढ़ेंः
पंजाब पर कांग्रेस की कमेटी ने सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपी, कहा- सिद्धू को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते


कपिल सिब्बल का जितिन प्रसाद पर निशाना, खुद के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर क्या बोले? जानें