Indians In Myanmar: म्यांमार में भारतीयों के अंतरराष्ट्रीय गिरोह के झांसे में फंसने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अब ऐसे तमाम भारतीयों को वापस लाने की कोशिश की जा रही है. इसके तहत म्यामांर के म्यावाडी इलाके में अंतरराष्ट्रीय अपराध गिरोह के नौकरी के झांसे में फंसे 38 भारतीयों को गुरुवार को भारत वापस भेजा गया है. पिछले महीने म्यावाडी इलाके में फंसे समूह में से 13 को बचाया गया था. म्यांमार और थाईलैंड में भारतीय दूतावासों के संयुक्त प्रयासों के बाद सितंबर में 32 भारतीयों को म्यावाडी से बचाया गया था.


भारतीय दूतावास ने किया ट्वीट
इसे लेकर म्यांमार में स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, ‘‘म्यांमार के म्यावाडी में नौकरी की पेशकश करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के झांसे में फंसे 38 लोगों को म्यांमार में भारतीय दूतावास ने स्वदेश भेज दिया है.’’ दूतावास ने कहा कि वे म्यांमार के यांगून से कोलकाता के लिए रवाना हुए, जहां से वे अपने-अपने मूल स्थानों को जाएंगे. ये उन तमाम लोगों के लिए राहत की खबर है जो नौकरी के झांसे में आकर विदेश गए थे और वहां फंस गए थे. 


यांगून स्थित भारतीय दूतावास ने कहा, ‘‘हम म्यांमार के अधिकारियों और अन्य की तरफ से मुहैया कराई गई सहायता की सराहना करते हैं. हम शेष भारतीय नागरिकों की रिहाई के लिए अपने प्रयास जारी रखे हुए हैं. इसके साथ हम अंतरराष्ट्रीय अपराध गिरोह के नौकरी की पेशकश के झांसे में नहीं फंसने के खिलाफ लोगों को फिर से आगाह करते हैं.’’


ये भी पढ़ें - Nepal Elections 2022: नेपाल की 3 बड़ी राजनीतिक पार्टियां और उनके चीफ... जो तय करते हैं देश का भविष्य