नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान पर भारत ने प्रतिक्रिया दी है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक भारत ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता डील के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है. भारत ने यह भी कहा है कि हम नहीं जानते की अमेरिकी राष्ट्रपति किस अच्छी खबर की ओर इशारा कर रहे हैं.


सूत्रों के मुताबिक, भारत ने कहा है कि अगर डोनाल्ड ट्रंप का संकेत भारत की तरफ से बरते गए संयम को लेकर है तो यह सही है कि भारत ने पाकिस्तान की ओर से की गई कार्रवाई के बावजूद धैर्य का परिचय दिया है. पाकिस्तान के लिए क्या अच्छी खबर हो सकती है, यह तो वही बता सकते हैं.’’ बता दें कि भारत यह अमेरिका को भी स्पष्ट कर चुका है कि उसकी कार्रवाई आतंक के खिलाफ है और वो आंतकवाद के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखेगा.


पाकिस्तानी पीएम इमरान खान का एलान- पायलट अभिनंदन को कल भारत को वापस करेगा पाकिस्तान


भारत-पाकिस्तान के बीच सीमा पर जारी तनाव को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया था. ट्रंप ने कहा, ट्रंप ने कहा, ''मेरे विचार से भारत-पाकिस्तान के तनाव पर अच्छी खबर आने वाली है, हम भी इस बातचीत में शामिल हैं. हम उनकों रोकेंगे. दशकों पुराना झगड़ा खत्म होने वाला है. कुछ अच्छी खबर आएगी जिससे आशा है कि जिससे भारत पाक में लंबे समय से चला आ रहा तनाव खत्म हो सकता है.''

इससे पहले अमेरिका ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को लताड़ लगाई थी. अमेरिका ने चेतावनी के लहजे में कहा था कि पाकिस्तान अपनी धरती पर आतंकियों को पनाह देना बंद करे साथ ही उन्हें धन मुहैया न कराए.


यह भी पढ़ें

भारत-पाकिस्तान को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा इशारा, कहा-अच्छी खबर आने वाली है, दशकों पुराना झगड़ा खत्म होने वाला है


पाकिस्तान की गिरफ्त में भारतीय पायलट, बीजेपी के बूथ कार्यक्रम पर विपक्ष ने उठाए सवाल


सुप्रीम कोर्ट से 11 लाख से ज्यादा आदिवासियों और वनवासियों को राहत, बेदखल करने के आदेश पर लगाई रोक


भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन इमरान सरकार ने रोकी


वीडियो देखें-