IndiGo Bomb Threat: एयरलाइंस को बम थ्रेट के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. इस बीच शनिवार (19 अक्टूबर 2024) को इंडिगो के 5 विमानों को बम से उड़ने की धमकी मिली है. अकासा एयरलाइंस की पांच फ्लाइट्स को भी बम की धमकी दी गई है. इंडिगो की तरफ से कहा गया कि वह मुंबई से इस्तांबुल तक जाने वाली फ्लाइट नंबर 6ई 17 से जुड़ी स्थिति से अवगत हैं.


यात्रियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता 


कंपनी ने कहा, "यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हम दिशानिर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहे हैं." इंडिगो ने दूसरे बयान में कहा, हम दिल्ली से इस्तांबुल तक संचालित होने वाली उड़ान 6ई 11 से जुड़ी स्थिति से अवगत हैं. यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. सोमवार (14 अक्टूबर 2024) से अब तक 70 से अधिक फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है.


इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बम थ्रेट


इससे पहले शुक्रवार देर रात इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बम की धमकी दी गई थी. एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX 196 में ईमेल के जरीए बम होने की धमकी दी गई, इसमें 189 यात्री सवार थे. इस फ्लाइट की रात 1:20 बजे जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग कराई गई. हालांकि जांच के दौरान विमान की गहनता से तलाशी करने पर कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया.


इससे पहले के तीन अंतरराष्ट्रीय विमानों में बम होने की धमकी मिली थी, जो बाद में यह झूठी निकली. एहतियात के तौर पर एक विमान का मार्ग परिवर्तित कर उसे फ्रैंकफर्ट ले जाया गया था. विस्तारा के एक प्रवक्ता के अनुसार दिल्ली से उड़ान भरने वाले तीन विमानों को सोशल मीडिया पर शुक्रवार (18 अक्टूबर 2024) को सुरक्षा संबंधी धमकियां मिली थीं, जिसके बाद प्रोटोकॉल के तहत सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सतर्क कर दिया गया था.


अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी से लंदन, पेरिस और हांगकांग जाने वाले विस्तारा के विमानों में बम की धमकी मिली थी, जो बाद में झूठी निकलीं.


ये भी पढें : सलीम खान बोले- 'सलमान ने कॉकरोच तक नहीं मारा'! भड़का बिश्नोई समाज, कहा- 'सब झूठे हैं'