नई दिल्लीः भारतीय एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने पैसेंजर्स को प्री-फ्लाइट कोविड-19 टेस्ट की सुविधा देने के लिए स्टेमज हेल्थकेयर के साथ पार्टनरशिप की है. इंडिगो ने सोमवार को प्रेस स्टेटमेंट में कहा कि उसने भारत सहित कुछ अन्य देशों में यात्रियों को प्री-फ्लाइट टेस्ट ऑफर करने के लिए यह पार्टनरशिप की है.


इंडिगो ने कहा “कस्टमर, भारत में घर पर ही टेस्ट कराने या फिर 200 से अधिक सेंटर्स की लैब में जाकर टेस्ट कराने विकल्प चुन सकते हैं. भारत के अलावा यूएई, ओमान, कतर, कुवैत और सऊदी अरब जैसे देशों में भी टेस्टिंग सर्विस उपलब्ध है. ” कंपनी के अनुसार, टेस्ट को बुक करने के लिए पैसेंजर्स अपनी ट्रवैल डेट के आधार पर इंडिगो की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपॉइंटमेंट ले सकते हैं.


कई देशों में जरूरी है प्री-फ्लाइट टेस्ट
इंडिगो के चीफ स्ट्रेट्रेजी और रेवेन्यू ऑफिसर संजय कुमार ने कहा, " ट्रैवल गाइडलाइन के अनुसार, कई राज्यों और देशों को यात्रियों को उड़ान से पहले निर्धारित समय सीमा में कोविड-19 आरटी-पीसीआर टेस्ट की जरूरत होती है." प्रेस रिलीज में कहा गया कि स्टेमज हेल्थकेयर भारत में कोविड -19 आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए आईसीएमआर अप्रूव्ड लैब्स का सबसे बड़ा एग्रीगेटर है.





कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के बाद भारत में 23 मार्च से शेड्यूल्ड इंटरनेशनल फ्लाइट्स को सस्पेंड कर दिया गया था. हालांकि मई से वंदे भारत मिशन के तहत स्पेशल इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स भारत में चली. जुलाई से भारत और दूसरे देशों के बीच द्विपक्षीय एयर बबल अरेजमेंट के तहय फ्लाइट्स चली हैं. देश में कोरोना के कारण दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई को निर्धारित घरेलू यात्री उड़ानें शुरू की गई थीं.


यह भी पढ़ें-


चीन से तनातनी के बीच आज से हिंद महासागर में शुरू हो रही है मालाबार एक्सरसाइज, भारत सहित ये देश होंगे शामिल


दूसरे चरण की वोटिंग के लिए बिहार है तैयार, तेज-तेजस्वी समेत मैदान में हैं 1463 उम्मीदवार | जानें बड़ी बातें