नई दिल्लीः भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने चक्रवात निवार के कारण दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु और पुडुचेरी में हाई अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र चक्रवात ‘निवार’ में बदल गया है. जिसकी आज भारी तूफान के रूप में तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकराने की आशंका है.


वहीं चक्रवात निवार के हाई अलर्ट जारी होने के बाद एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो ने चेन्नई में अपनी 49 फ्लाइटों को रद्द कर दिया है. कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि 25 नवंबर को इंडिगो की सभी उड़ानें रद्द रहेंगी. इसके साथ ही 26 नवंबर को चेन्नई में इंडिगो की उड़ानों का संचालन होगा या नहीं अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है.


मौसम विभाग ने मंगलवार को बताया कि ‘निवार’ बुधवार को चेन्नई से 50 किलोमीटर दूर राज्य के मामल्लापुरम और पुडुचेरी के कराइकल तट से बुधवार देर शाम भारी तूफान के रूप में टकरा सकता है और इस दौरान 100 से 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है, जिसकी गति 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक जा सकती है.


चक्रवात निवार का हाई अलर्ट जारी होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से बातचीत कर हालात की जानकारी ली और केंद्र से हर संभव मदद का भरोसा दिया.


इसे भी पढ़ेंः


सावधान: राजधानी दिल्ली में कहर बन कर टूट रहा कोरोना, शवों के लिए कब्रगाह में नहीं बची जगह


खराब तबीयत की वजह से पीएम की बैठक में शामिल नहीं हुए कैप्टन, कल सिद्धू को लंच पर बुलाया