IndiGo Pilot Vision Disruptions Incident: बेंगलुरु से कोलकाता जा रही इंडिगो की फ्लाइट के लैंड‍िंग करने के वक्‍त एक बड़ी ही हैरान करने वाली घटना सामने आई है. फ्लाइट के लैंड करने से ठीक पहले कॉकपिट में पायलट्स की आंखों के सामने एक तेज लेजर बीम लगी ज‍िससे कुछ समय के ल‍िए उनकी आंखों के सामने अंधेरा छा गया. इससे उनकी अचानक आंखे बंद हो गईं. इससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. एयरलाइंस प्राध‍िकरण ने इस घटना को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर गंभीर च‍िंता जताई है. 


मीड‍िया र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक, एयरपोर्ट अध‍िकार‍ियों का कहना है क‍ि शुक्रवार (23 फरवरी) की शाम 7.30 बजे इंडिगो फ्लाइट 6ई 223 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट, कोलकाता पर उतरना था. फ्लाइट के लैंड‍िंग करने से पहले उसको आसपास कहीं लेजर बीम का सामना करना पड़ा ज‍िसकी वजह से पायलट और सह-पायलट के आंखों में अस्थायी तौर पर अंधेरा छा गया. उनको लेजर बीम की वजह से कुछ क्षण दि‍खना बंद हो गया. 


मामले से स्‍थानीय पुल‍िस प्रशासन को कराया अवगत 


इस मामले में एयरपोर्ट पुल‍िस स्‍टेशन को सूचि‍त क‍िया गया. इसके बाद स्‍थानीय पुल‍िस स्‍टेशन ब‍िधानगर को इसकी श‍िकायत की गई. हालांक‍ि, पुल‍िस सूत्रों का यह भी कहना है क‍ि इस बाबत ल‍िख‍ित में श‍िकायत प्राप्‍त नहीं हुई है. पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस अधिकारियों की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई थी. 
  
एयर स‍िक्‍युर‍िटी को खतरे में डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई का आग्रह 


जानकारी के मुताब‍िक इस घटना के वक्‍त फ्लाइट में 165 यात्री सवार थे. इसमें चालक दल के 6 अन्‍य मैंबर भी सवार थे. इस घटना को लेकर जब यात्र‍ियों को पता चला तो हड़कंप मच गया. वहीं, एयरपोर्ट ऑथोर‍िटी ने लेजर का प्रयोग करने और एयर स‍िक्‍युर‍िटी को खतरे में डालने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह भी किया गया है.  


यह भी पढ़ें: 'वादा क‍िया था देश नहीं लुटने दूंगा', गुजरात से कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, बोले- पहले सिर्फ घोटाले होते थे