Guwahati Delhi IndiGo Flight Emergancy Landing: पटना में एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा टलने के बाद असम के गुवाहाटी में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergancy Landing) कराई गई है. गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट (Guwahati Delhi Flight) टेकऑफ के बाद एक संदिग्ध पक्षी से टकरा गया जिसके बाद तुरंत ही विमान की गुवाहाटी एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराई गई. एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने इस बारे में जानकारी दी है. इंडिगो से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक फ्लाइट 6E 6394 में सवार सभी यात्रियों को दिल्ली जाने वाली दूसरी फ्लाइट में बिठाया गया.


गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट रविवार को उड़ान भरने के बाद एक संदिग्ध पक्षी के टकराने की वजह से गुवाहाटी हवाई अड्डे पर वापस लौट आई. जिसके बाद विमान में सवार सभी यात्रियों को दिल्ली जाने वाली दूसरी फ्लाइट में बैठाया गया और विमान का निरीक्षण भी किया गया.


पक्षी से टकराया इंडिगो का विमान


गुवाहाटी-दिल्ली से इंडिगो एयरबस A320neo (VT-ITB) फ्लाइट 6E 6394 टेकऑफ़ के बाद एक संदिग्ध पक्षी के टकराने के कारण गुवाहाटी हवाई अड्डे पर वापस लौट आया था. एक दिन में यह तीसरी ऐसी घटना थी जब किसी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई. इससे पहले जबलपुर और पटना में भी कुछ ऐसी ही घटना सामने आई थी जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई



जबलपुर में स्पाइजेट की इमरजेंसी लैंडिंग


रविवार शाम को जबलपुर जाने वाली स्पाइसजेट की एक फ्लाइट 6,000 फीट की ऊंचाई बाद भी केबिन प्रेशर डिफरेंशियल को फिर से हासिल करने में विफल रहने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर वापस उतरी थी. तकनीकी गड़बड़ी के बाद उसे आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल-1 पर इमरजेंसी लेंडिंग कराई गई. फ्लाइट में उस समय क्रू मेंबर समेत 82 यात्री सवार थे.


पटना एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा


इससे पहले रविवार को दोपहर में पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर बड़ा हादसा टल गया. दिल्ली जाने वाले स्पाइस जेट ( Spice Jet) के एक विमान ने पटना हवाई अड्डे पर एक तकनीकी खराबी की सूचना मिलने के बाद आपातकालीन लैंडिंग (Emergancy Landing) की. विमान के अंदर आग लग गई थी. सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया. इस विमान में 185 यात्री सवार थे.


ये भी पढ़ें:


‘दुर्भाग्य से कई अच्छी चीजें...’, अग्निपथ स्कीम पर भारी बवाल के बीच नई सेना भर्ती योजना को लेकर बोले पीएम मोदी


Agnipath Row: सेना ने बताया अग्निवीरों का असली मतलब, प्रदर्शन करने वालों को सुनाई खरी-खरी