Indira Gandhi Death Anniversary: देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज पुण्यतिथि मनाई जा रही है. 31 अक्टूबर 1984 को इंदिरा गांधी के अंगरक्षकों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद देश सन्न हो गया था. वहीं पुण्यतिथि के इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर इंदिरा गांधी को याद किया है. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा- ''पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा जी की पुणयतिथि के मौके पर उन्हें याद कर रहा हूं'' इससे पहले कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने शक्ति स्थल पहुंचकर इंदिरा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की. 






कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी एक्स पर पोस्ट किया और लिखा कि सशक्त और प्रगतिशील भारत के निर्माण में अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, कुशल नेतृत्व, अद्वितीय कार्यशैली और दूरदर्शिता से महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री और हमारी आदर्श, इंदिरा गांधी जी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि. इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खरगे ने इंदिरा गांधी की तरफ से कही गई आखिरी स्पीच का जिक्र किया, जिसमें कहा गया है कि जब तक मुझ में सांस है तब तक सेवा ही नहीं जायेगी और जब मेरी जान जायेगी तब मैं ये कह सकती हूं कि...एक एक खून का क़तरा जितना मेरा है, वह एक-एक ख़ून का क़तरा …एक भारत को जीवित करेगा.






यह भी पढे़ं:-


एपल ने महुआ, थरूर समेत कई विपक्षी नेताओं को भेजा अटैक का अलर्ट, पवन खेड़ा बोले- डियर मोदी सरकार, आप ये क्यों कर रहे