मध्य प्रदेश के इंदौर में कंप्यूटर बाबा के आश्रम में बुलडोजर चलने की खबर है. कंप्यूटर बाबा के गोमटगिरी आश्रम में अवैध निर्माण तोड़ने की कार्यवाई जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा प्रारंभ की गई है. यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. कार्रवाई सुबह 8 बजे प्रारंभ हो गई है. कई पक्के निर्माण ध्वस्त कर दिए गए हैं. पुलिस ने इस दौरान कंप्यूटर बाबा समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ कंप्यूटर बाबा प्रदेश की सभी 28 विधानसभाओं में लोकतंत्र बचाने की यात्रा लेकर पहुंचे थे. उपचुनाव में कंप्यूटर बाबा को कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारक का दर्जा दिया था.


कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस कार्रवाई की निंदा की है. उन्होंने कहा कि इंदौर में बदले की भावना से कंप्यूटर बाबा का आश्रम व मंदिर बिना किसी नोटिस दिए तोड़ा जा रहा है. यह राजनैतिक प्रतिशोध की चरम सीमा है. मैं इसकी निंदा करता हूं. बता दें कि कम्प्यूटर बाबा के नाम से प्रसिद्ध पूर्व में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त रहे नामदेव दास त्यागी समेत 7 व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.



मध्य प्रदेश प्रशासन ने आज आरोपी कम्प्यूटर बाबा के द्वारा अन्य शासकीय जमीनों को कब्जा मुक्त कराने का एक सिलसिलेवार अभियान शुरू किया गया है. इसी क्रम में गोमटगिरी स्थित एक भूमि पर भी अतिक्रमण विरोधी कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गई है.


कम्प्यूटर बाबा के अवैध अतिक्रमण को हटाने के बाद प्रशासन ने दावा किया है कि जिस ज़मीन पर अतिक्रमण हटाया है उसका मूल्य लगभग 80 करोड़ रुपये है. सम्पूर्ण क्षेत्र का रक़बा 40 एकड़ से भी अधिक है.


आजमगढ़- पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार


93 साल के हुए आडवाणी, घर जाकर पीएम मोदी ने खिलाया केक, पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया