देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी के प्रकोप को रविवार को दो महीने पूरे हो गये. इस अवधि के दौरान जिले में संक्रमितों की तादाद स्वास्थ्य महकमे की चिंताएं बढ़ाते हुए 3,000 को पार कर गई है जिनमें से 114 मरीजों की मौत हो चुकी है.


24 घंटे में 75 नए केस, 3 की मौत

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) प्रवीण जड़िया ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में कोरोना के 75 नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही, जिले में महामारी की जद में आये लोगों की तादाद 2,933 से बढ़कर 3,008 पर पहुंच गयी है.

उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी एक महिला और दो पुरुषों की यहां अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान पिछले तीन दिन में मौत हो गयी. यह महिला दमे से भी पीड़ित थी, जबकि दोनों पुरुष मरीज मधुमेह, हाई ब्लड प्रेशर और अन्य बीमारियों से पहले ही जूझ रहे थे.

CMHO ने बताया कि मौत के इन तीन नये मामलों के साथ ही जिले में COVID-19 की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 114 हो गयी है. उन्होंने बताया कि इलाज के बाद संक्रमणमुक्त होने पर जिले में 1,412 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

रेड जोन में इंदौर, जिले में कर्फ्यू

कोरोना का प्रकोप बने रहने के मद्देनजर इंदौर जिला रेड जोन में बना हुआ है. जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिये प्रशासन ने इंदौर की शहरी सीमा में 25 मार्च से कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है.

ये भी पढ़ें

हरियाणाः सैलून, ब्यूटी पार्लर समेत दुकानों के लिये गाइडलाइन जारी, इन बातों का रखना होगा ध्यान

पंजाब लौट रहे सभी लोगों को 14 दिन क्वारंटीन में रहना होगा: सीएम अमरिंदर सिंह