MP Assembly Budget Session: इंदौर के महू में आदिवासी लडकी की संदिग्ध मौत और उसके बाद फायरिंग को लेकर विधानसभा में गुरुवार (16 मार्च को हंगामा हुआ. कांग्रेस मामले को लेकर बीजेपी पर हमलावर है. 


कांग्रेस के सदस्यों ने पूरे मामले पर विधानसभा का वॉकआउट करते हुए सरकार पर प्रदेश के आदिवासियों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया.  प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी की सरकार में आदिवासियों पर लगातार अत्याचार के मामले बढ़े हैं. इसकी गवाही एनसीआरबी के आंकड़े भी कर रहे हैं. 


कमलनाथ ने क्या कहा? 
कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि आदिवासी लड़ती की मौत मामले में प्रभावित परिवार को मुआवजा और मिलना चाहिए. साथ ही फायरिंग क्यों की गयी इसकी विस्तृत जांच होनी चाहिए. वहीं इस पर शिवराज सरकार में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार की ओर से मजिस्ट्रियल जांच की मांग कर तय समय में दोषियों को सजा देने का वादा किया. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इतने संवदेनशील मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए. 


मामला क्या है? 
इंदौर जिले के महू के पास के बड़गोंदा गांव में आदिवासी लड़की कविता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत. इसके बाद थाने के घेराव मे हुई पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत का मामला है. प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर शांति बनाने की अपील की है. मध्य प्रदेश में इसी साल चुनाव है तो शिवराज सरकार को ये मामला भारी पड सकता है. दोनों मरने वाले लोग आदिवासी समाज से ही है. इस कारण भी राज्य सरकार और बीजेपी की चिंता बढ़ सकती है. आने वाले दिनों में पता चलेगा कि आगे क्या होता है? फिलहाल शिवराज सरकार ने कार्रवाई का भरोसा दिया है. 


ये भी पढ़ें- MP Politics: मध्य प्रदेश में क्या बीजेपी फिर लगाएगी शिवराज सिंह चौहान पर दांव, यह है बीजेपी का चुनाव जीतने का प्लान