Sheena Bora Murder Case: शीना बोरा हत्याकांड में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी रिहा हो गई हैं. इंद्राणी अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के केस में मुंबई की भायखला जेल में बंद थी, शुक्रवार को शीना बोरा को जेल से रिहा हो गई. आपको बता दें कि इंद्राणी मुखर्जी पिछले साढ़े छ सालों से जेल में बंद थीं. जेल से निकलने के बाद उन्होंने कहा, वो काफी अच्छा महसूस कर रही हैं. आपको बता दें कि शीना बोरा की हत्या के पीछे इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर का नाम सामने आया था. इस केस में हमने देखा रिश्ते में झूठ, फरेब और धोखेबाजी का क्या अंजाम होता है. इस केस में नाजायज रिश्तों की आड़ में झूठ और फरेब को छिपाने के लिए मां ने अपनी ही बेटी की हत्या कर दी थी. 


दरअसल शीना बोरा इंद्राणी मुखर्जी की पहले पति की बेटी थी और वो इंद्राणी के साथ उसकी बहन बनकर रहती थी. इस बात की सच्चाई सिर्फ शीना को पता थी या फिर इंद्राणी को. वहीं इंद्राणी ने पीटर मुखर्जी से तीसरी शादी की थी. पीटर का एक बेटा था जिसके साथ शीना बोरा का अफेयर था. इंद्राणी की पीटर से शादी हो जाने के बाद पीटर का बेटा शीना का सौतेला भाई लगता था. इसी सच को छुपाने के लिए इंद्राणी ने अपनी बेटी की हत्या कर दी थी. 


जानिए कौन है इंद्राणी मुखर्जी
इंद्राणी मुखर्जी देश की जानी मानी मीडिया हस्तियों में से एक थी. वो पीटर मुखर्जी की दूसरी पत्नी थी. पीटर मुखर्जी जिन्होंने देश में स्टार इंडिया चैनल को चमकाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. आपको बता दें कि इंद्राणी मुखर्जी की ये तीसरी शादी थी. इंद्राणी का जन्म असम के गुवाहाटी में साल 1972 में हुआ था. वो 1996 में एक कोलकाता की INX सर्विसेज नाम की प्राइवेट कंपनी में बतौर एचआर हेड काम करती थीं साल 2001 में वो कोलकाता से मुंबई आई जिसके बाद उन्होंने स्टार इंडिया के लिए भी रिक्रूटमेंट देखना शुरू कर दिया. यहीं पर उनकी मुलाकात पीटर मुखर्जी से हुई. साल 2002 में दोनों ने शादी कर ली थी. 


ये था शीना बोरा हत्याकांड का पूरा मामला
23 मई साल 2012 को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के जंगलों में पुलिस को एक शव मिला जो कि पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो चुका था. इसके बाद ये मामला यहीं दबा पड़ा रहा. इसके बाद साल 2015 में 21 अगस्त को अचानक से इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व ड्राइवर  श्यामवर राय को पुलिस ने हथियार रखने के मामले में गिरफ्तार किया जिसने कड़ाई से पूछताछ के बाद कबूल किया कि शीना बोरा की हत्या में इंद्राणी मुखर्जी का हाथ था. 25 अगस्त 2015 को शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई ने उस क्षत-विक्षत शव को ही शीना का शव बताया और बाद में इंद्राणी मुखर्जी से कड़ाई से की गई पूछताछ में पूरी कहानी सामने आई. 


यह भी पढ़ेंः
Muslim Personal Law Board के सदस्य बोले, 'ज्ञानवापी ही नहीं मथुरा और बाकी मस्जिदों पर भी विवाद खड़ा कर दिया गया'


Mundka Fire Case: AAP का BJP पर हमला, कहा- MCD केंद्र के अधीन, गृहमंत्री करें दोषियों पर कार्रवाई