नई दिल्ली: 15 अगस्त के मौके पर देश के कई शहरों में लोगों के पास आ रहे भड़काऊ फ़ोन कॉल के मामले में अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी मामला दर्ज कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह, साजिश रचने और देश का माहौल खराब करने जैसी धाराओं में मामला दर्ज किया है. स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज करने के बाद कई नंबर इंटरसेप्ट के लिए लगाए है. सूत्रों का कहना है कि ये फोन वीओआईपी कॉल के जरिए किये गए हैं. जो कि अमेरिका से रूट किया जा रहा है.

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में भी आ रहे है लोगों को भड़काऊ फ़ोन

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी कि लोगों के पास एक अनजान नंबर से फोन आ रहे हैं जिसमें बेहद भड़काऊ बात कही जा रही है. इस फोन कॉल में यूसुफ अली नाम के शख्स ने सभी मुसलमानों से अपील की है की "भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की शुरुआत है और 15 अगस्त को सभी मुसलमान  नरेंद्र मोदी को परचम लहराने से रोकें".

लखनऊ में भी हुआ है मामला दर्ज

यह फोन कॉल सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि देश के कई शहरों में लोगों के पास आ रहे हैं. ऐसे ही फोन कॉल को लेकर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इस फोन कॉल में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया गया है उससे साफ है कि देश के एक खास वर्ग को भड़काने की साजिश विदेश से की जा रही है. जिससे कि भारत में माहौल खराब हो सके.

kerala Plane Crash: हरदीप सिंह पुरी ने कहा- अटकलें न लगाएं, दुर्घटना पर DGCA की रिपोर्ट आने का इंतजार है

एक महीने बाद भी तय नहीं हो पाया किसे मिलेगा विकास दुबे पर रखा गया इनाम? अभी तक ये नाम तय