पंजाब में आज से दूध के दाम बढ़ गए हैं. 2 रूपए प्रति लीटर कीमत मे वृधि हुई है. वेरका का दूध अब लोगों को प्रति 2 रूपए मंहगा मिलेगा. पैट्रोल व डीजल की कीमतें बढ़ी अब साथ ही आम लोगों के बजट पर असर पड़ रहा है.


लोगों का कहना है कि अब तो वो चाय पीना भी छोड़ दें. पहले ही कोरोना के कारण नोकरियां चली गई और तनखाह भी कमी हो रही है उपर से ये दुध के दाम भी बढ़ रहे हैं. आम आदमी क्या खाएगा और क्या पीयेगा. दूध का इस्तेमाल बच्चे से लेकर बुजर्ग तक करते हैं और अब दुध के लिए उनको हर दिन ज्यादा पैसै देने पड़ेंगे. लोग बड़ी हुई कीमतों से काफी परेशान दिखाई दिये.


मोहाली के जगजती सिंह ने कहा कि मंहगाई बड़ गई है. गाड़ी छोड़ कर हम साईकल पर आ गए हैं और अब दूध भी मंहगा हो गया है. क्या अब दुध पीना भी छोड़ दें. पंजाब में लोगों में नयूटरिशन वैलयू तो पहले ही नहीं मिल पाती. ये मंहगाई बढ़ा रहे हैं पर आय का कोई भी सत्रोत नहीं बढ़ा रहे. पंजाब के लोग विदेशों मे जा रहे हैं सरकार की नीतियों से तंग हैं. हर सरकार रोजगार का वादा करती है पर रोजगार नहीं मिलता.


मोहाली के रहने वाले लोगों ने कहा कि तेल की कीमतें तो बढ़ ही रही है अगर खाने पीने की चीजो के दाम बढ़ेंगे तो आम लोगों का जीना मुशकिल हो जाएगा. आज लोग रोटी खाने के लिए भी तरस रहे हैं.


वेरका के दुध की नयी कीमतें


वेरका गोलड दूध की कीमत- 57 रुपए प्रति लीटर


वेरका शकती दुध की कीमत- 51 रूपए प्रति लीटर


वेरका सलिमर दुध की कीमत- 41 रुपए प्रति लीटर


वेरका काओ मिलक की कीमत- 63 रूपए 1.5 लीटर


वेरका सकिमड मिलक की कीमत- 38 रूपए प्रति लीटर


वेरका के दुध की पुरानी कीमतें


वेरका गोलड दूध की कीमत- 55 रुपए प्रति लीटर


वेरका शकती दुध की कीमत- 49 रूपए प्रति लीटर


वेरका सलिमर दुध की कीमत- 39 रुपए प्रति लीटर


वेरका काओ मिलक की कीमत- 60 रूपए 1.5 लीटर


वेरका सकिमड मिलक की कीमत- 36 रूपए प्रति लीटर


यह भी पढ़ें.


पीएम मोदी बोले- अगर आज डिजिटल कनेक्टिविटी नहीं होती तो सोचिए कोरोना में क्या स्थिति होती