देश की पुलिस फोर्स अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये जनता में सेफटी से जुड़ी बातें साझा करते देखी गई है. लोग खुद को सुरक्षित कैसे रखें इससे जुड़ी बातें अपने सोशल मडिया पर डालती रही हैं. पर जिस तरह पुलिस जानकारी को जनता के साथ साझा कर रही है वो लोगों को बहुत भा रहा हैं. कोरोना से जुड़ी जानकारी हो या साइबर क्राइम से जुड़ी जानकारी. अपने खास अंदाज से पुलिस फोर्स लोगों का ध्यान अपनी ओर केंद्रित करने में हर बार कामयाब होते दिख रहे हैं.


आईये देखते है ऐसे ही कुछ पोस्ट


दिल्ली पुलिस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिये कोरोना वायरस से बचने और न्यू नॉर्मल के बारे में लोगों के साथ खास जानकारी शेयर की. पोस्ट में  चित्र के जरिये बताया कि कोरोना से पहले मेट्रो में लोग एक दूसरे से चिपक कर बैठा करते थे. लेकिन अब न्यू नॉमर्ल को अपनाते हुए एक सीट छोड़ कर सभी को बैठना होगा.





पूणे पुलिस ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया. साइबर सेफ्टी को दर्शाते हुए उन्होंने एक टीवी शो 'द ऑफिस' की क्लिप के जरिये आईडेंटटी के बारे में बात की. देखें.





मुंबई पुलिस ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक बच्चे की बाल कटवाते हुए वीडियो क्लिप शेयर की. जिसमें उन्होंने कैप्शन देते हुए कहा था कि सभी मुंबई वासियों को इसी तरह बर्ताव करना चाहिये जब लोग उनके आसपास मास्क पहने ना दिखें.





दिल्ली पुलिस ने एक और पोस्ट कोरोना से जुड़ा किया. एक तस्वीर को डाला गया जिसमें देखा जा रहा है कि किसी ने इंटरनेट पर सर्च किया कि कोरोना से कैसे बचा जाये. जिस पर जवाब देखने को मिला, 'स्टेइंग होम'





नागपुर पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट को शेयर करते हुए कोरोना मास्क के महत्व से लोगों को अवगत कराया. इस पोस्ट में एक शख्स का मास्क के साथ मैच बनते देखा जा रहा है.