नई दिल्ली: हरियाणा चुनाव से पहले ओम प्रकाश चौटाला की पार्टी आईएनएलडी को बड़ा झटका लगा है. आईएलएलडी के राज्यसभा सांसद रामकुमार कश्यप ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. कश्यप ने आज बीजेपी की सदस्यता भी ग्रहण कर ली. इसके साथ ही सीपीएम के केरल के पूर्व सांसद अब्दुल्ला कुट्टी भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अब्दुल्ला कुट्टी को हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के कारण पार्टी से निकाल दिया गया था.


बीजेपी में शामिल होने के बाद रामकुमार कश्यप ने कहा, ''बीजेपी की नीतियों और प्रधानमंत्री मोदी के काम करने की शैली से प्रभावित होकर मैंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया. इसे चुनाव से ना जोड़ा जाए, मेरी चुनाव लड़ने की कोई मंशा नहीं है. मुझे बड़ा प्लेटफॉर्म मिला है, मैं पार्टी में रहकर देश की सेवा करना चाहता हूं.''





बता दें कि रामकुमार कश्यप के राज्यसभा में आईएनएलडी के अकेले सदस्य हैं. कश्यप के आने के बाद अब राज्यसभा में बीजेपी के सांसदों की संख्या 76 हो गई है. वहीं एनडीए के सांसदों की संख्या 107 पर पहुंच गई है. बता दें कि इससे पहले आंध्र प्रदेश की पार्टी टीडीपी के छह में से चार सांसद बीजेपी में शामिल हुए थे. बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही दूसरी पार्टियों के नेताओं का लगातार बीजेपी में आना जारी है. बंगाल में भी टीएमसी के कई विधायक और निगम पार्षद बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.