Rahul Gandhi On BJP-RSS: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर महिला को दबाने और सम्मान ना देने का आरोप लगाया है. भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का नेतृत्व कर रहे राहुल ने खुले शब्दों में अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि इसी कारण आरएसएस संगठन में कोई महिला सदस्य नहीं है. 


राहुल गांधी ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस और बीजेपी की योजना डर और नफरत फैलाने की है. बीजेपी-आरएसएस जय सियाराम नहीं कहते बल्कि जय श्री राम बोलते हैं और ऐसा कर के वो सीता देवी का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने कहा, जय सिया राम बोलने से भगवान राम और सीता देवी दोनों का सम्मान होता है.


अपने संगठन में महिला को प्रवेश नहीं देते- राहुल का आरोप


दरअसल, राहुल ने दौसा जिसे के बागड़ी गांव में एक नुक्कड़ सभी को संबोधित करने के दौरान ये आरोप लगाया. उन्होंने मौजूदा लोगों से कहा कि आपको इनके संगठन में एक महिला नहीं मिलेगी. ये महिलाओं को दबाते हैं. अपने संगठन में महिलाओं को प्रवेश नहीं करते. राहुल आगे बोले, मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि आप लोग जय श्री राम बोलते हैं... जय सिया राम क्यों नहीं बोलते? आप इसमें सीता देवी को क्यों हटा देते हैं. आप इस तरह सीता देवी और देश की महिला का अपमान क्यों कर रहे हैं?


डर, नफरत फैलाने का काम करते- राहुल गांधी


कांग्रेस सांसद ने इस दौरान बेरोजगारी का मुद्दा भी उठाते हुए कहा कि अब देश के युवाओं में बेरोजगारी का डर बढ़ रहा है. इस डर का बीजेपी और आरएसएस दोनों फायदा उठाते हुए इसे नफरत में बदल देते हैं. उन्होंने कहा कि ये देश को बांटने, नफरत और डर फैलाने का काम करते हैं. राहुल ने इस डर, नफरत को जोड़ते हुए भारत जोड़ो यात्रा को महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि, ये यात्रा देश में फैलाए जा रहे डर, नफरत के खिलाफ चल रही है.


यह भी पढ़ें.


Tawang Face Off: भारत-चीन तनाव के बीच एयरफोर्स का आज से युद्धाभ्यास, अरुणाचल में सुखोई और राफेल फाइटर जेट भरेंगे उड़ान