Varanasi Indoor Stadium: यूपी के पूर्वांचल के खिलाड़ियों को अब खेलने के लिए दूर नही जाना पड़ेगा. साथ ही खेल प्रेमियों को वाराणसी में ही  स्तर के मैच देखने को मिल सकता है. वाराणसी को जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इनडोर स्टेडियम मिलने वाला है. शहर के सिगरा इलाक़े में डॉ संपूर्णानंद स्टेडियम में 87 करोड़ की लागत से मल्टीलेवल मल्टीस्पोर्ट्स इनडोर स्टेडियम बनेगा. यहां क़रीब 20 से अधिक इंडोर गेम खेले जा सकेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के जुलाई के प्रस्तावित दौरे में इसका शिलान्यास भी कर सकते है.



पूर्वांचल की धरती अब अंतरराष्ट्रीय मैचों में और सोना देगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इंडोर स्टेडियम बनने जा रहा है. सिगरा स्थित डा. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का कायाकल्प किया जा रहा है.


वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि सिगरा स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए स्मार्ट सिटी के तहत पुनर्विकास योजना बनाई गई है. इसमें भूतल प्लस दो मंज़िल का भवन होगा. इसमें  बैडमिंटन, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग, स्क्वैश,कॉम्बैट स्पोर्ट्स जैसे 20 से अधिक इनडोर खेल खेलने की सुविधा होगी.


ओलंपिक स्तर का स्विमिंग पूल, वार्म अप पूल के  साथ होगा. जिम, स्पा, योगा सेंटर, पूल बिलियर्ड्स और कैफेटेरिया के साथ बैंक्वेट हॉल भी बनेगा. मल्टी लेवल मल्टी स्पोर्ट्स इनडोर स्टेडियम को पैरा स्पोर्ट्स के मानक को भी ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है. ताकि यहाँ पैरा स्पोर्ट्स और प्रतियोगिता भी हो पाए. सिगरा स्टेडियम का पुनर्विकास अंतरराष्ट्रीय मानकों पर होगा, जहां अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खेल को लोग देख भी सकेंगे.  डा. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का पुनर्विकास कई चरणों में होना है.


ये भी पढ़ें: Mumbai में PM Modi की सुरक्षा में चूक! शर्तों का उल्लंघन कर बिल्डर ने उड़ाया ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप