Eknath Shinde Breaking: एकनाथ शिंदे का बड़ा बयान, 'मेरा शिवसेना छोड़ने का कोई विचार नहीं'

Maharashtra Eknath Shinde Live Updates: महाराष्ट्र में सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा. शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है. शिंदे बागी विधायकों के साथ सूरत में हैं.

ABP Live Last Updated: 21 Jun 2022 10:41 PM
शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा आरोप

शिवसेना सांसद संजय राउत ने आरोप लगाया कि विधायक नितिन देशमुख को सूरत में भाजपा ने पकड़ा हुआ है, मुंबई से अगवा किया गया था. सोमवार रात जब उसने भागने की कोशिश की तो गुजरात पुलिस और गुंडों ने पिटाई की है. मुंबई के गुंडे हैं, गुजरात की धरती पर हिंसा की?


 

बागी शिवसेना विधायकों को किया जाएगा शिफ्ट- सूत्र

सूत्रों के पता चला है कि सूरत के होटल से बागी शिवसेना विधायकों को आज रात शिफ्ट किया जाएगा. विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से ले जाया जाएगा. अभी जगह कन्फ़र्म नहीं है.

महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक बुलाई गई

महाराष्ट्र में सियासी संकट को देखते हुए कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक कल दोपहर 1 बजे होगी. 

शिवसेना विधायकों को किया जा रहा शिफ्ट

शिवसेना विधायकों को होटल ITC परेल में शिफ्ट किया जा रहा है. संजय राउत और आदित्य ठाकरे भी होटल में रहेंगे.

एकनाथ शिंदे की CM उद्धव ठाकरे से हुई बात

एकनाथ शिंदे की CM उद्धव ठाकरे से फोन पर 15 मिनट बातचीत हुई है. एकनाथ शिंदे से मिलने गए मिलिंद नार्वेकर के फोन से बातचीत हुई. एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कहा कि शिवसेना और बीजेपी की मिलकर सरकार बने. मैंने पार्टी विरोधी कोई कदम नहीं उठाया फिर मुझे ग्रुप लीडर पद से क्यों हटाया गया. मेरा शिवसेना पार्टी छोड़ने का कोई विचार नहीं. मैं हमेशा बाला साहब ठाकरे का सच्चा शिवसैनिक था और रहूंगा.

बागी विधायकों ने भेजा प्रस्ताव, शिवसेना बीजेपी साथ आए तो वापसी संभव

बागियों की ओर से एक लाइन का लिखित प्रस्ताव भी भेजा गया है. शिवसेना, बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाए तो सभी फिर एक साथ हो सकते हैं. शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे ने प्रस्ताव दिया है कि शिवसेना बीजेपी साथ आए और सरकार बनाए तो बाग़ियों की वापसी संभव है.

बागी विधायकों से मिलने के बाद शिवसेना नेता होटल से निकले

गुजरात: शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर और रवि पाठक सूरत के ली मेरिडियन होटल में शिवसेना नेताओं से मुलाकात के बाद रवाना हो गए हैं. एकनाथ शिंदे और बागी विधायक इसी होटल में ठहरे हैं.

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने शिवसेना सांसदों और विधायकों की 7 बजे बैठक बुलाई है.

शिवसेना नेता विधान भवन पहुंचे

अजित पवार, दिलीप वलसे पाटिल, अनिल देसाई और अरविंद सावंत विधान भवन पहुंचे. अजय चौधरी को शिवसेना का नया विधायक दल के नेता चुना गया है इसकी जानकारी विधानसभा उपाध्यक्ष को दी जाएगी. 

सियासी संकट के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस का बयान

महाराष्ट्र कांग्रेस ने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले और विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट के संपर्क में हैं और विधायकों के संपर्क में नहीं होने की जो भी खबरें हैं वह पूरी तरह निराधार हैं. बालासाहेब थोराट के कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से इस्तीफे से जुड़ी खबर भी गलत है क्योंकि वह अपने आवास से ही पूरे हालात पर नजर रख रहे हैं.

शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा आरोप

शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे विधायकों से गुजरात पुलिस ने मारपीट की है. नितिन देशमुख को पीटा गया है, उन्हें हार्ट अटैक आया है, वे अस्पताल में भर्ती हैं. कई विधायक वापस आना चाहते हैं. सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन पूरी शिवसेना उद्धव ठाकरे के साथ है. 

सूरत के होटल पहुंचे शिवसेना नेता

गुजरात: शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर और रवि पाठक सूरत के ले मेरिडियन होटल पहुंचे हैं, जहां शिवसेना के कुछ नेता ठहरे हुए हैं.

बीजेपी मुंबई भेज सकती है एक बड़ा नेता

सूत्रों से बड़ी खबर. भाजपा दिल्ली से एक बड़े नेता को पूरे हालात पर नजर रखने के लिए मुंबई भेज सकती है. भूपेंद्र यादव को भेजा जा सकता है. 

राष्ट्रपति चुनाव 2022: यशवंत सिन्हा होंगे विपक्षी दलों के उम्मीदवार

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज विपक्षी दलों की बैठक हुई. बैठक के बाद विपक्ष ने उम्मीदवार के तौर पर यशवंत सिन्हा के नाम का एलान किया है. 

सियासी संकट पर शिवसेना नेता संजय राउत का बयान

संजय राउत का बयान शिवसेना में किसी प्रस्ताव की जगह नहीं. विधायकों के परिजनों ने बताया कि उनके घर के सदस्य का अपहरण हुआ है. पुलिस इसपर कार्रवाई करे. सरकार ढाई साल कार्यकाल पूरी करेगी, किसी को उपचुनाव नहीं चाहिए. 

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर चंद्रकांत पाटिल का बड़ा बयान

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अभी सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश करेगी. इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है.

एकनाथ शिंदे पर शिवसेना की बड़ी कार्रवाई

एकनाथ शिंदे पर शिवसेना ने बड़ी कार्रवाई की है. शिवसेना ने उन्हें विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है. अजय चौधरी को शिवसेना ने विधायक दल का नेता बनाया है. 

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे की पहली प्रतिक्रिया

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं. बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है. बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दीघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और न कभी धोखा देंगे.

शिवसेना विधायकों के साथ सीएम उद्धव ठाकरे की बैठक

शिवसेना विधायकों के साथ सीएम उद्धव ठाकरे की बैठक खत्म. कुल 18 विधायक बैठक में मौजूद थे. सीएम ने बैठक में विश्वास व्यक्त किया कि सरकार को कोई खतरा नहीं है. नाराज़ लोगों को मनाया जाएगा.

बीजेपी विधायक संजय कूटे सूरत के होटल पहुंचे

बीजेपी विधायक संजय कूटे सूरत के उस होटल में पहुंचे हैं जहां एकनाथ शिंदे समेत 29 विधायक/मंत्री मौजूद हैं.

तीसरी बार सरकार को गिराने की हो रही साजिश- शरद पवार

दिल्ली में शरद पवार ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि ये पहली बार नहीं हो रहा कि सरकार गिराने की साजिश हो रही हो. इससे पहले भी दो बार हो चुका है.

कुछ देर में एसीपी चीफ शरद पवार करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

महाराष्ट्र में विधायकों की बगावत के बीच कुछ देर में एनसीपी चीफ शरद पवार प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इधर, दूसरी तरफ अकोला में शिवसेना विधायक नितिन देशमुख की पत्नी ने अपने पति की गुमशुदगी की पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है. नितिन देशमुख एकनाथ शिंदे के साथ सूरत के एक होटल में ठहरे हुए हैं.

सीएम उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के करीबी नेताओं को सूरत भेजा

एकनाथ शिंदे के करीबी नेताओं को सीएम उद्धव ठाकरे ने सूरत भेजा है. सूत्रों के मुताबिक, ये नेता एकनाथ शिंदे से बातचीत करेंगे.

विधायकों की बड़ी बगावत के बाद खतरे में महाराष्ट्र सरकार, एक्शन में बीजेपी

महाराष्ट्र में विधायकों की बड़ी बगावत और राज्य के मंत्री एकनाथ शिंदे के सूरत पहुंचने के बाद उद्धव सरकार खतरा मंडरा रहा है. इस बीच, बीजेपी पूरे मामले को लेकर एक्शन में आ गई है. बीजेपी अध्य़क्ष जेपी नड्डा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं. उधर, देवेन्द्र फडणवीस भी महाराष्ट्र से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

एकनाथ शिंदे शिवसेना के बड़े नेताओं के साथ बातचीत को तैयार- सूत्र

एमएलसी चुनाव में क्रॉस वोटिंग की खबरों के बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे के 25 विधायकों के साथ सूरत जाने से राज्य सरकार पर खतरे का बादल मंडरा रहा है. वहीं दूसरी तरफ सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे अब शिवसेना के बड़े नेताओं के साथ बातचीत करने को तैयार हैं. सूरत में मिलने के लिए तैयार हैं.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के जो नॉट रिचेबल विधायक उनके कुल 5 मंत्री

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के जो विधायक फरार हैं, उनके उद्धव सरकार के कुल 5 मंत्री भी शामिल हैं. इनके नाम हैं-


1.एकनाथ शिंदे, ठाणे 2.- अब्दुल सत्तार राज्यमंत्री, सिल्लोड, औरंगाबाद  2. शंभुराजे देसाई, राज्यमंत्री, सातारा पाटण 4.प्रकाश आबिटकर, राधानगरी कोल्हापुर


5. संजय राठौड़, दिग्रस, यवतमाल 6. संजय रायमुलकर ,मेहकर 7. संजय गायकवाड़, बुलढाणा 8. महेंद्र दलवी 9.विश्वनाथ भोईर, कल्याण ,ठाने 10. भारत गोगवाले, महाड  रायगढ़


11. संदीपान भूमरे, राज्यमंत्री 12. प्रताप सरनाईक, माजीवाड़ा, ठाणे 13. शाहजी पाटिल 14. तानाजी सावंत 15. शांताराम मोरे 16. श्रीनिवास वनगा 17. संजय शिरसाट


18.अनिल बाबर 19. बालाजी किनिकर 20. यामिनी जाधव 21. किशोर पाटिल 22. गुलाबराव पाटिल 23. रमेश बोरणारे 24. उदयसिंग राजपूत 25. एनसीपी के विधायक-माणिकराव कोकाटे भी नॉट रिचेबल


 

संजय राउत ने कहा- नहीं आएगा कोई भूकंप

शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में पैदा हुए सियासी हलचल के बीच कहा कि कोई भूकंप नहीं आएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी पहले भी कोशिश कर चुकी है, लेकिन इस बार भी सफल नहीं होगी. महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर नहीं होने देंगे. उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता है कि महाराष्ट्र सरकार को कुछ होगा. इसके साथ ही, राउत ने कहा कि सभी विधायक जल्द वापस लौटेंगे.

उद्धव ठाकरे की उल्टी गिनती शुरू- किरीट सौमैया

बीजेपी नेता किरीट सौमैया ने बड़ा दावा करते हुए कहा, उद्धव ठाकरे की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव परिणाम, शिवसेना (माफिया सेना) को 52 वोट मिले. 12 विधायक का विद्रोह (55 शिवसेना + 9 समर्थक = 64) उद्धव ठाकरे की माफिया सरकार का काउंट डाउन शुरू हो गया है.





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया योग

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में योग किया.





राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया योग

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने #InternationalDayofYoga के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में योग किया. उन्होंने कहा, "योग प्राचीन भारतीय विरासत का एक हिस्सा है. यह मानवता के लिए भारत का उपहार, स्वास्थ्य और कल्याण के लिए एक समग्र दृष्टिकोण है. योग मन, शरीर और आत्मा को संतुलित करता है."





उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया योग

8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में योगाभ्यास कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं.





केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने किया योग

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने #InternationalDayOfYoga पर पंच महल, फतेहपुर सीकरी में योग किया.





मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया योग

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने त्यागराज स्टेडियम में आयोजित योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मनीष सिसोदिया भी इस दौरान मौजूद रहे. 





मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया योग

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में योग किया.





मैसूर में पीएम मोदी के नेतृत्व में शुरू हुआ योग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के मैसूर में #InternationalDayOfYoga समारोह का नेतृत्व कर रहे हैं.





देश आजादी के 75वें वर्ष का पर्व मना रहा है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा, भारत में हम इस बार योग दिवस ऐसे समय पर मना रहे हैं, जब देश आजादी के 75वें वर्ष का पर्व मना रहा है, अमृत महोत्सव मना रहा है. योग दिवस की ये व्यापकता, ये स्वीकार्यता भारत की उस अमृत भावना की स्वीकार्यता है जिसने भारत के स्वतंत्रता संग्राम को ऊर्जा दी थी.

'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' की थीम 'मानवता के लिए योग'

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा, योग अब एक वैश्विक पर्व बन गया है. योग किसी व्यक्ति मात्र के लिए नहीं, संपूर्ण मानवता के लिए है. इसलिए, इस बार 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' की थीम 'मानवता के लिए योग' रखी गई है.

'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस' की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं- पीएम मोदी

मैसूर पैलेस गार्डन पहुंचे पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, अब योग वैश्विक पर्व बन गया है. विश्व के हर कोने में आज लोग योग कर रहे हैं. पीएम ने इस मौके पर दुनियाभर के लोगों को योग दिवस की शुभकामनाएं दी.





मैसूर पैलेस गार्डन पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी #InternationalDayOfYoga पर मैसूर पैलेस ग्राउंड पहुंचे, जहां वह अन्य लोगों के साथ योग करेंगे. केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, सीएम बसवराज बोम्मई और अन्य भी यहां मौजूद हैं.





ऑस्ट्रेलिया और न्यूयॉर्क में भी मनाया गया योग

पूरी दुनिया योग के रंग में रगी है. आज सुबह करीब सवा तीन बजे सबसे पहले फिजी में योग दिवस मनाया गया. उसके बाद न्यूजीलैंड के स्काइ टावर पर योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ. वहीं ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में क्विंसलैंड क्रिकेट क्लब में योगाभ्यास किया गया. सुबह करीब 4 बजे न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग का अभ्यास लोगों ने किया

न्यूजीलैंड में भी मनाया गया योग दिवस

फिजी के बाद न्यूजीलैंड में योग दिवस मनाया गया. स्काइ टावर पर योग का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया.

फिजी में सबसे पहले मनाया गया योग दिवस

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सबसे पहले फिजी में लोगों ने भारतीय समय के अनुसार सुबह करीब सवा तीन बजे योग का अभ्यास किया.. ये आयोजन फिजी के एल्बर्ट पार्क में किया गया.


 

मैसूर में पीएम मोदी करेंगे योग

दुनियाभर में आज योग के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के मैसूर पैलेस ग्राउंड में योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इस दौरान सामूहिक योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें हजारों की तादाद में प्रतिभागी मौजूद रहेंगे.

पतंजलि योगपीठ में रामदेव ने किया योग

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग गुरु रामदेव हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में योग किया. कार्यक्रम में बच्चे और कई अन्य लोग भी शामिल हुए.





14,500 फीट की ऊंचाई पर योग

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के हिमवीरों ने 8वें #InternationalDayofYoga पर उत्तराखंड में 14,500 फीट की ऊंचाई पर योग किया.





अमृतसर में लोगों ने किया योग

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पंजाब के अमृतसर के दुर्गियाना तीरथ के गोल बाग मैदान में लोगों ने योग किया.





16,500 फीट की ऊंचाई पर योग

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के हिमवीर 8वें #InternationalDayofYoga पर हिमाचल प्रदेश में 16,500 फीट की ऊंचाई पर योग किया.





17,000 फीट की ऊंचाई पर योग

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के हिमवीरों ने 8वें #InternationalDayOfYoga पर लद्दाख में 17,000 फीट की ऊंचाई पर योग किया





बीजेपी योग दिवस पर 75,000 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करेगी

बीजेपी 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज देश भर में 75,000 स्थानों पर योग से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है. बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से लेकर पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उसके सभी पदाधिकारी इन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और योगाभ्यास करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर कर्नाटक के मैसूरु में रहेंगे और मैसूर पैलेस ग्राउंड में 15 हजार लोगों के साथ वह योग करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा नोएडा स्टेडियम में योग दिवस के उपलक्ष्य में योग करेंगे. योग दिवस में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्रीपार्टी के सभी सांसदविधायकजनप्रतिनिधि और सभी पदाधिकारी भी विभिन्न स्थानों पर योग दिवस के कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे.

बैकग्राउंड

Breaking News LIVE Live Updates: आज पूरी दुनिया 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही है...हिंदुस्तान से लेकर अमेरिका तक सारा संसार आज योग मय हो चुका है. कोरोनी की वजह से योग के सार्वजनिक कार्यक्रम से दूर रहे पीएम मोदी दो साल बाद आज एक बार फिर मैसूर में 15 हजार लोगों के साथ योग करते नजर आएंगे.


मैसूर पैलेस ग्राउंड में PM मोदी योग कार्यक्रम में शामिल होंगे. देश के 75 शहरों में 75 केंद्रीय मंत्री एक साथ योग करेंगे. योग दिवस की थीम 'मानवता के लिए योग' रखा गया है. पीएम मोदी की पहले पर पूरी दुनिया पिछले 8 साल से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही है. 2015 में दिल्ली में राजपथ से योग दिवस मनाने की शुरुआत हुई और इस दौरान पीएम मोदी खुद राजपथ पर योग करते दिखे. पिछले 8 साल से पीएम मोदी लगातार योग दिवस कार्यक्रम में अलग अलग जगहों पर योग करते नजर आए. हालांकि पिछले दो साल कोरोना काल की वजह से वो सार्वजनिक योग कार्यक्रम से दूर रहे लेकिन वर्चुअली योग में शामिल रहे.


इसके साथ ही, राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के नाम पर मंथन के लिए आज बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. बैठक आज शाम 6.45 बजे बीजेपी मुख्यालय में होगी. बैठक को मंथन बैठक नाम दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शिरकत कर सकते हैं. इसके अलावा, राहुल गांधी से चालीस घंटे की पूछताछ के बाद ईडी आज एक बार फिर से पूछताछ करेगी.


इसके अलावा, नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से 40 घंटे की अब तक हुई पूछताछ के बाद मंगलवार को फिर से बुलाया गया है. सोमवार को राहुल से करीब दस घंटे तक पूछताछ हुई थी. इसके विरोध में कांग्रेस ने सोमवार को जंतर-मंतर पर सत्याग्रह कर विरोध जताया था. कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को विपक्ष के खिलाफ राजनीति से प्रेरित बताया है. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.