Assam: देश में भर्ती परीक्षा (Recruitment Process) को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से कराने की चुनौती बनी हुई है. कई बड़ी परीक्षाओं में नकल प्रकरण के खुलासे के बाद परीक्षा प्राधिकरण और सरकार परीक्षाओं (Examinations) को पूरी तैयारी के साथ कराने पर ध्यान देने में लगी है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए असम सरकार (Assam government) ने भी अहम फैसला किया और राज्य के 25 जिलों में इंटरनेट सेवा (Internet Service) को बंद कर दिया.


इसके लिए राज्य सरकार ने एक नोटिस भी जारी किया जिसके मुताबिक, 21 अगस्त और 28 अगस्त को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया जाएगा. असम में बड़े स्तर की भर्ती परीक्षा का आयोजन हो रहा है. इस परीक्षा को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से कराना सरकार के लिए चुनौती बना हुआ है.


ग्रेड-3 और ग्रेड-4 की परीक्षा


असम सरकार की ओर से राज्य के विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए ग्रेड-3 और ग्रेड-4 की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इस परीक्षा में 14 लाख 30 हजार 337 लोगों ने आवेदन किया है और इसके माध्यम से करीब 30 हजार पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना निर्धारित किया गया है.


क्या कहा गया आदेश में


राज्य सरकार (Assam Government) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पहले इस तरह के कई मौकों पर देखा गया है कि कुछ शरारती तत्वों ने फेसबुक (Facebook), व्हाट्सएप (WhatsApp), ट्विटर (Twitter) और यू-ट्यूब (You-Tube) आदि का उपयोग करके अनुचित साधनों का सहारा लिया है जो इंटरनेट की सुविधा (Internet Service) से जुड़े हुए हैं. ऐसे में असम सरकार परीक्षा प्रकिया (Exam Process) में कोई चूक नहीं चाहती है. सरकार की भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process) निष्पक्षता का संदेह पैदा न हो. इसलिए सरकार ऐसा कदम उठा रही है.  


ये भी पढ़ें: Rajasthan News: राजस्थान में 3 दिन से बंद है इंटरनेट सेवा, लोगों को हो रही परेशानी, जानिए- कब तक बहाल होगी नेट सर्विस


ये भी पढ़ें: Yasin Malik Case: यासीन मलिक की सजा के एलान के बाद कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित