CBI NIA ED IT Raids: देशभर की तमाम जांच एजेंसियां एक्शन में हैं. आज मंगलवार (21 फरवरी) को अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग मामलों में सीबीआई (CBI), इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT), प्रवर्तन निदेशालय (ED) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. 


एनआईए ने 8 राज्यों में एक साथ गैंगस्टर और आतंकी संगठन के कथित सहयोगियों के यहां रेड की.  ईडी ने झारखंड में मनरेगा घोटालों की जांच को लेकर छापा मारा. सीबीआई ने पंजाब में भारतीय खाद्य निगम (FCI) और प्राईवेट फूड ग्रेन मर्चेंट्स के बीच हुए लेन-देन की जांच को लेकर रेड की. 


इन सबमें सबसे बड़ी रेड आयकर विभाग ने की. आयकर विभाग ने Uflex लिमिटेड कंपनी के कुल 64 ठिकानों पर रेड की. उसके 200 से ज्यादा अधिकारियों ने सुबह 8 बजे से उत्तरप्रदेश, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, वेस्ट बंगाल, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, तमिलनाडु उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई ठिकानों पर वित्तीय अनियमितता को लेकर जांच के सिलसिले में छापेमारी की.


एनआईए ने कहां की छापेमारी?
एनआईए की टीम ने मंगलवार (21 फरवरी) को सुबह करीब 5:00  बजे मोहनपुर में गैंगस्टर सुरेंद्र उर्फ चीकू के मकान में रेड की. वहीं एनआईए की दूसरी टीम ने गैंगस्टर चीकू के एक रिश्तेदार के मकान में नारनौल के सेक्टर 1 पहुंची. यहां पर टीम करीब ढाई घंटा रही इस दौरान टीम ने मकान के अंदर जाकर तलाशी ली. एनआईए की टीम यूपी नंबर की गाड़ी में आई हुई थी. टीम में 4 लोग शामिल थे. टीम के पहुंचने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और सीआईए नारनौल की टीम भी मकान के बाहर पहुंच गई. 


इसके अलावा एनआईए की टीमों ने ही गुजरात के गांधी धाम में लॉरेंस बिश्नोई के साथी कुलविंदर के यहां छापेमारी की. कुलविंदर बिश्नोई के साथ लंबे समय से जुड़ा हुआ है और वह इससे पहले भी  बिश्नोई गिरोह के लोगों को शरण देता आया है. सूत्रों के मुताबिक कुलविंदर अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट से जुड़ा हुआ है.


ऑपरेशन कनक पार्ट 2
राष्ट्रीय खाद्य निगम के ठिकानों पर सीबीआई लगातार छापेमारी कर रही है. उसने पंजाब की 30 से ज्यादा जगहों पर रेड कंडक्ट की. यह रेड FCI के अधिकारियों के यहां की गई.  इस रेड में सीबीआई ने फिरोजपुर, संगरुर, फतेहपुर साहेब, मोगा, लुधियाना, पटियाला, राजपुरा, मोहाली आदि जगहों पर छापेमारी की. सीबीआई अधिकारियों ने इस छापेमारी को ऑपरेशन कनक पार्ट 2 नाम दिया है. 


Shiv Sena Symbol Row: उद्धव ठाकरे को एक और झटका, संसद में शिवसेना दफ्तर शिंदे गुट को दिया गया