नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने गांधी परिवार से जुड़े ट्रस्ट की जांच के लिए एक अंतर-मंत्रालयी टीम गठित की है. इस पर कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार के कायरता पूर्ण कृत्यों और धमकाने वाली कोशिशों से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और उसका नेतृत्व डरने वाला नहीं है.


विफलता छुपाने के लिए दुर्भावनापूर्ण भावना के तहत आदेश- सुरजेवाला


कांग्रेस नेतृत्व के प्रति बीजेपी की कुत्सित मानसिकता और प्रपंची नफरत हर रोज निंदनीय और ज्यादा भद्दे स्वरूप में सामने आ रही है. भारत की सुरक्षा और भूभागीय अखंडता से खुलेआम समझौता करने, कोविड-19 के संकट से निपटने में बुरी तरह विफल रहने, जिसके चलते प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों की रोजी-रोटी और जानें जा रही हैं. हर भारतीय नागरिक के जीवन पर कहर ढाने वाली आर्थिक मंदी को रोकने में असमर्थ होने के कारण सवालों से घिरी मोदी शाह सरकार ने अपनी विफलता को छिपाने के लिए दुर्भावनापूर्ण साजिश और बदले की भावना के तहत राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट की जांच कराए जाने का आदेश दिया है.


चीनी कंपनियों के पीएम केयर्स फंड में दिए पैसे की जांच होगी?- सुरजेवाला


रणदीप सुरजेवाला ने कहा , क्या मोदी सरकार चीनी कंपनियों द्वारा पीएम केयर्स फंड में दिए गए सैकड़ों करोड़ रुपये के चंदे की जांच कराएगी? क्या मोदी सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को विदेशी स्रोतों, व्यक्तियों, इकाइयों, संगठनों व सरकारों से मिले चंदे और धनराशि की जांच कराएगी? क्या मोदी सरकार विवेकानंद फाउंडेशन, इंडिया फाउंडेशन द्वारा विदेशी स्रोतों, व्यक्तियों, इकाइयों, संस्थानों एवं सरकारों सहित सभी स्रोतों से प्राप्त किए गए चंदे और धनराशि की कराएगी, जैसी जांच के आदेश राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट एवं इंदिरा गांधी मैमोरियल ट्रस्ट के सन्दर्भ में दिए गए हैं?’’


इसके साथ ही उन्होंने पूछा, ‘’क्या मोदी सरकार ‘’ओवरसीज़ फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’’ के लिए फंडिंग के स्रोत, प्राप्त किए गए पैसे, चंदा देने वालों के नाम  की जांच कराएगी? क्या श्राजकुमार नारायणदास सबनानी उर्फ राजू सबनानी के ‘ओवरसीज़ फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’ से संबंधों की भी जांच होगी?’’ बता दें कि इससे इससे पहले बुधवार की सुबह आज गृह मंत्रालय ने गांधी परिवार के तीन ट्रस्टों की जांच करवाने के निर्देश दिए थे.


ED ने भगोड़ा नीरव मोदी की 329.66 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की