नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी है. ये मामला ईडी से जुड़ा हुआ है. यानि जब चिदंबरम सीबीआई की हिरासत से छूटेंगे तो ईडी उन्हें गिरफ्तार कर सकती है. ईडी भी आईएनएक्स मीडिया में चिदंबरम के पूछताछ करना चाहती है.


 निचली अदालत में ज़मानत अर्ज़ी दाखिल कर सकते हैं चिदंबरम


आज सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ये आर्थिक अपराध का मामला है. इसलिए अग्रिम जमानत नहीं दे सकते. इससे जांच पर बुरा असर पड़ेगा. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि चिदंबरम निचली अदालत में नियमित ज़मानत की अर्ज़ी दाखिल कर सकते हैं. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत आज खत्म हो रही है.






वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि ईडी आज शाम चिदंबरम को कस्टडी में लेने की एप्लीकेशन कोर्ट में लगा सकता है. यानी सीबीआई के बाद अब ईडी पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर सकती है. चिदंबरम मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहे हैं. चिदंबरम चाहते हैं कि सीबीआई हिरासत खत्म होते ही उनकी जमानत पर निचली अदालत फैसला दे दे.


चिदंबरम ने सीबीआई रिमांड में भेजे जाने को चुनौती देने वाली अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली है. ईडी मामले में कोर्ट के आदेश के बाद इस याचिका का बहुत महत्व नहीं रह गया था. अगर आज कोर्ट ईडी की तरफ से गिरफ्तारी पर रोक लगा देता तो चिदंबरम के वकील सीबीआई मामले में तुरंत बेल की मांग कर सकते थे.

दोपहर 3 बजे दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में पेश होंगे चिदंबरम


बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की सीबीआई हिरासत खत्म हो रही है. चिदंबरम को दोपहर 3 बजे के बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में पेश किया जाएगा. आज अदालत में चिदंबरम की अंतरिम जमानत/जमानत याचिका पर भी सुनवाई होगी.  राउज एवेन्यू अदालत सीबीआई हिरासत खत्म होने के बाद अन्य मामलों के आरोपियों की तरह की चिदंबरम को भी न्यायिक हिरासत में भेज सकती है.


यह भी पढें-


हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद को आतंकी घोषित करने के भारत के फैसले का अमेरिका ने किया समर्थन


करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान वीजा फीस वसूलने की बात पर अड़ा, भारत ने कहा- आवाजाही निःशुल्क हो


जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने का 1 महीना पूरा, बीजेपी ने 9 मिनट की फिल्म में बताई ‘370’ की कहानी


‘JIO गीगा फाइबर’ आज से देशभर में उपलब्ध, मुफ्त फोन कॉल के साथ मिलेगी ब्रॉडबैंड सेवा