IPS Rajesh Pandit: ओडिशा सरकार ने आईपीएस अधिकारी पंडित राजेश उत्तम राव उर्फ राजेश पंडित को निलंबित कर दिया है. ‘महिला इंस्पेक्टर के घर में जबरन घुसने’ के आरोप में आईपीएस अधिकारी पंडित राजेश उत्तम राव को निलंबित किया गया. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने आईपीएस अधिकारी को निलंबित करने का निर्देश दिया. 


इस संबंध में राज्य के गृह विभाग ने एक आदेश जारी किया. आदेश के मुताबिक ओडिशा के डीजीपी ने इस मामले पर पंडित राजेश उत्तमराव के खिलाफ एक गोपनीय रिपोर्ट सौंपी थी. खबरों के मुताबिक, रिपोर्ट में ये आरोप सामने आया कि आईपीएस अधिकारी ने जबरन विवाहित महिला इंस्पेक्टर के घर में घुसकर उसके साथ दुर्व्यवहार किया. ये घटना 27 जुलाई की रात की बताई जा रही है. 


मुख्यमंत्री ने दिए थे सख्त कार्रवाई के आदेश


इस घटना की जानकारी मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी को सोमवार (29 जुलाई) को तब दी गई जब वो दिल्ली से लौटे थे. घटना पर नाराजगी जताते हुए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी (Mohan Charan Majhi) ने सख्त कार्रवाई की बात कही थी. हालांकि, इस घटना के संबंध में कोई भी औपचारिक पुलिस शिकायत दर्ज नहीं हुई है. 


पति पर भी किया था हमला- रिपोर्ट


खबर है कि आईपीएस अधिकारी पंडित राजेश उत्तम राव ने विवाहित महिला इंस्पेक्टर के घर में जबरन घुसने की कोशिश करते हुए उसके पति पर भी हमला किया. आईपीएस अधिकारी की निलंबन अवधि तक कटक में राज्य पुलिस मुख्यालय में तैनाती रहेगी. हालांकि, कहा गया गया है कि पुलिस महानिदेशक की अनुमति के बिना वो मुख्यालय न छोड़ें.


अमेरिका से लौटे थे


खबर है कि आईपीएस अधिकारी राजेश पंडित ने अमेरिका में करीब एक साल तक प्रशिक्षण लिया है. प्रशिक्षण लेने के बाद हाल ही में वो भुवनेश्वर पहुंचे थे. घटना वाली रात वो कैपिटल थाना क्षेत्र में स्थित एक सरकारी क्वार्टर पहुंचे और यहीं पर महिला इंस्पेक्टर भी रहती थी. बताया गया कि महिला के घर पहुंचकर आईपीएस अधिकारी ने शादी करने की भी जिद की. 


ये भी पढ़ें: 'I.N.D.I.A की गंदी राजनीति का खुलासा', PM मोदी ने अनुराग ठाकुर का वीडियो शेयर कर और क्या कहा?