Irfan Ka Cartoon: गोवा (Goa) में कांग्रेस (Congress) एक बार फिर मुसीबत में घिरते दिख रही है. कांग्रेस के 11 में से 5 विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं है. कांग्रेस ने दो विधायक, माइकल लोबो (Michael Lobo) और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत (Digambar Kamat) पर बीजेपी (BJP) के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप भी लगाया है. वहीं, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) से राज्य में ‘‘ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखने’’ के लिए रविवार को गोवा जाने को कहा. मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने गोवा में बने इस हालात पर आज कार्टून बनाया है. 


आइये देखते हैं आज का इरफान का कार्टून


कार्टून में दो दरवाज़े दिखाई दे रहे हैं. एक दरवाज़े पर कांग्रेस पार्टी का चिन्ह बना हुआ है तो वहीं दूसरे दरवाज़े पर बीजेपी का चिन्ह बना दिख रहा है. राज्य के नाम को दो हिस्सों में बांटते हुए दो अलग-अलग दरवाज़ों पर लिखा दिखाया है. कांग्रेस के दरवाज़े पर 'गो' और बीजेपी के दरवाज़े पर 'आ'. वहीं, कांग्रेस के दरवाज़े के बाहर एक शख्स खड़ा है जिसे पार्टी विधायक के तौर पर दिखाया गया है जिसे कांग्रेस दरवाजे के अंदर खींचने की कोशिश कर रही है तो वहीं बीजेपी के दरवाजे से हाथ निकलता दिख रहा जो कांग्रेस विधायक को अपनी ओर बुला रहा है. 


कांग्रेस के कुछ विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल


बता दें, गोवा में विपक्षी दल कांग्रेस ने रविवार को बताया कि राज्य में उसके 11 में से पांच विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. यह घटनाक्रम इन अटकलों के बीच सामने आया है कि 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के कुछ विधायक BJP में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस के गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि पार्टी के पांच विधायक- लोबो, कामत, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई और डेलियाला लोबो से संपर्क नहीं हो पा रहा है.


यह भी पढ़ें.


Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में राजनीतिक संकट के बीच क्या भारत सरकार भेज रही सेना? जानें इंडियन हाई कमिशन का जवाब


Video: श्रीलंका के राष्ट्रपति आवास में प्रदर्शनकारियों को मिले 1.78 करोड़! जानें फिर क्या हुआ