Irfan Ka Cartoon: केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने उस रैकेट का पर्दाफाश किया जो 100 करोड़ लेकर राज्यसभा सीट (Rajya Sabha) दिलवाने और राज्यपाल (Governor) बनवाने के नाम पर धोखाधड़ी करता था. जानकारी के मुताबिक, ये रैकेट देश के कई राज्यों में फैला हुआ था. सीबीआई ने मामले की जांच करते हुए इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. वहीं, आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने इस पूरे केस पर तंज कसते हुए सीएम कुर्सी की रकम पूंछ ली है.


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून...


इरफान के कार्टून में दो सदस्य कुर्सी पर बैठे दिखाई दे रहे हैं. इन दोनों के पीछे एक बोर्ड लगा है जिस पर लिखा है, 100 करोड़ दो MP, गवर्नर बनो... वहीं, इन दोनों सदस्यों के सामने एक शख्स खड़ा है जो उनसे पूछता है कि क्या सीएम भी बनवाते है... इरफान ने इस शख्स के हाथ में एक बोर्ड धमाया है जिसपर, बंगाल और राजस्थान लिखा है. 


मोटी रकम वसूलता था गैंग


बता दें, सीबीआई ने बीते दिनों कई जगहों पर छापेमारी की थी. अफसरों के मुताबिक एक आरोपी धोखा देकर इस दौरान फरार हो गया था. बताया जा रहा है आरोप है कि, रैकेट में शामिल प्रेमकुमार नाम का शख्स लोगों को खुद को सीबीआई अफसर होने का झांसा देता था और अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर लोगों से मोटी रकम वसूलता था. 


सीबीआई की एफआईआर में कहा गया है कि इस रैकेट के सदस्य राज्यसभा की सदस्यता के लिए, राजयपाल बनवाने, किसी सरकारी संगठन का अध्यक्ष बनवाने का झांसा दे कर मोटी रकम लोगों से वसूलता था.


यह भी पढ़ें.


Teacher Recruitment Scam: 'उनके पास कीचड़ है तो हमारे पास अलकतरा', पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को ममता ने बताया BJP की साजिश


5G Spectrum Auction Update: 4जी सर्विस से 10 गुना ज्यादा स्पीड वाला 5जी स्पेक्ट्रम आज से होगा नीलाम, 4 कंपनियां दौड़ में