Irfan Ka Cartoon: यूपी में आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सत्ता में वापसी के लिए हर संभव कोशिश में जुटे हैं. उन्होंने बीते गुरुवार शिवपाल यादव से मुलाकात की. दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत चली इस दौरान दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन भी हो गया. वहीं, इसको लेकर आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने कार्टून बनाया है. 


इरफान ने कार्टून में क्या दिखाया है?


इरफान ने अपने कार्टून में अखिलेश और शिवपाल को दिखाया है. तस्वीर में दोनों नेता एक दूसरे से बात करते आगे बढ़ रहे हैं और उनके आगे साइकिल भी रखा हुआ है. इस कार्टून में चाचा-भतीजे की बातचीत काफी मजेदार है. अखिलेश शिवपाल यादव से कह रहे हैं, "ध्यान रखना चाचा बैठना पीछे वाली सीट पर ही है." 


चाचा-भतीजे के गठबंधन पर लगी मुहर


दरअसल समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बहुप्रतीक्षित गठबंधन पर मुहर लग चुकी है. अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव के घर पर जाकर मुलाकात की है. चाचा और भतीजे के रिश्तों में जमीं बर्फ पिघलनी शुरू हो गई है. ऐसे में इस गठबंधन से बीजेपी के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं. शिवपाल सिंह यादव की वजह से समाजवादी पार्टी का परंपरागत यादव वोट बैंक में बिखराव थमेगा. वहीं, दूसरी तरफ समाजवादी विचारधारा मानने वाले लोग कुनबे के एक होने से राहत महसूस कर रहे हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है शिवपाल सिंह यादव को अखिलेश यादव कितनी सीटें देंगे क्योंकि कुछ महीने पहले तक जब शिवपाल सिंह यादव गठबंधन या विलय के लिए लालायित थे, तब उन्होंने 100 सीटों की मांग की थी और और अभी हाल ही में खबर आई है कि अखिलेश यादव को उन्होंने 40 सीटों की लिस्ट सौंपी है. ऐसे में सपाई किले जहां शिवपाल सिंह यादव अपनी मजबूत मौजूदगी रखते हैं, वहां कैसे सामंजस्य बैठेगा.


Legal Age of Marriage: ओवैसी बोले- मोहल्ले के अंकल बन गए हैं मोदी, शादी के मामले में ऐसी रोक-टोक क्यूं?