Irfan Ka Cartoon: निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) के खिलाफ अमरावती में केस दर्ज हुआ है. नवनीत राणा के खिलाफ अमरावती में सड़क जाम करने को लेकर FIR दर्ज हुई है. उनके खिलाफ सड़क पर मंच बनाकर देर रात लाउडस्पीकर बजाने की शिकायत हुई थी जिसके बाद नवनीत राणा समेत 14 समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज हुआ. वहीं, आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने नवनीत राणा पर चुटकी लेते हुए एक कार्टून बनाया है. 


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून


कार्टून में नवनीत राणा एक जगह बैठी दिखाई दे रही हैं. नवनती के हाथ में हनुमान चालीसा की किताब दिख रही है. वहीं, नवनीत राणा के पास एक शख्स खड़ा है जिसके हाथ में एफआईआर का पर्चा है. ये शख्स नवनीत राणा से कहता है कि, "प्राथना कीजिए कि और एफआईआर ना हो."


 इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला


दरअसल, अमरावती पुलिस के जारी किए गए बयान के मुताबिक अमरावती के चार थानों में सांसद नवनीत राणा, विधायक रवि राणा और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ यातायात बाधित करने, बिना अनुमति रैली निकालने और पुलिस आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में आईपीसी की धारा 143, 341, 291 और 135 के तहत चार मामले दर्ज किए गए हैं. 


शनिवार को नागपुर में पढ़ा हनुमान चालीसा


इससे पहले नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा शनिवार को दिल्ली से नागपुर पहुंचे थे  एक स्थानीय मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया था. दंपति को यह घोषणा करने के बाद 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था कि वे मुंबई के बांद्रा में स्थित महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, जिससे शिवसेना कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए थे.


यह भी पढ़ें.


Modi Govt 3 Years: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आज 3 साल पूरे, कल शिमला में बड़ी रैली, 15 दिनों तक ये कार्यक्रम चलाएगी BJP


CM Yogi का बड़ा बयान, 'अयोध्‍या के बाद नई अंगड़ाई लेते दिख रहे हैं Kashi और Mathura, आगे बढ़ना होगा'