Irfan Ka Cartoon: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आहट के बीच राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है. पक्ष और विपक्ष के बीच राजनीतिक तलवारें खिंच चुकी है. सभी दलों के नेता अपने विरोधियों के खिलाफ जमकर हमला बोल रहे हैं. इसी क्रम में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है. एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने राहुल गांधी को एक्सिडेंटल हिंदू भी कह दिया. मुख्यमंत्री के बयान के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जवाबी हमला बोला. इस दौरान सुरजेवाला ने उन्हें एक्सिडेंटल योगी बताया.


Irfan Ka Cartoon: सीएम योगी ने बोला राहुल गांधी पर हमला, बताया- एक्सिडेंटल हिंदू


योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी के हिंदू होने पर सवाल उठाया तो वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उन्हें एक्सिडेंटल योगी बताया. इस मुद्दे पर मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान खान ने अपने कार्टून के जरिए चुटकी ली है. इरफान ने राहुल पर तंज कसते हुए करारे सवाल पूछा है. कार्टून के जरिए उन्होंने पूछा है कि एक्सिडेंटल या सीजनल! 




इस कार्टून में दिखाया गया है कि सामने दीवार पर कांग्रेस का चुनाव चिह्न पंजा बना हुआ है. कार्टून को देखकर ऐसा लगता है कि जैसे वह कांग्रेस का कार्यालय हो और वहां मौजूद पत्रकार राहुल गांधी जैसे चेहरे वाले एक व्यक्ति से पूछ रहा है कि एक्सिडेंटल या सीजनल! इस कार्टून में वह व्यक्ति मीडिया को इग्नोर करते हुए ऊपर देखने की कोशिश कर रहा है.


ये भी पढ़ें:-


Delhi New Guidelines: दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, 50% क्षमता के साथ प्राइवेट दफ्तरों में होगा काम, जानें क्या-क्या रहेंगी पाबंदियां


Coronavirus Omicron Live Update: ओमिक्रोन का कहर, 24 घंटे में आए 192 नए केस, कोरोना से 124 की गई जान