Irfan Ka Cartoon: महाराष्ट्र (Maharashtra) में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के बगावती सुर ने महाविकास अघाड़ी सरकार को संकट में डाल दिया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) अब संगठन को बचाने में जुटे हैं. शिवसेना के 16 बागी विधायकों के खिलाफ डिप्टी स्पीकर (Deputy Speaker) को शिकायत की गई है. वहीं, इस बीच खबर मिली कि एकनाथ शिंदे खेमा 22 जून को ही महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला चुका हैं. ऐसे में जब तक इस पर चर्चा नहीं हो जाती तब तक विधानसभा उपाध्यक्ष कोई फैसला नहीं ले सकते. आज मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की हालात पर चुटकी ली है.


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून....


इरफान ने आज अपने कार्टून में उद्धव ठाकरे को दिखाया है. कार्टून में उद्धव जहां खड़ें हैं वहां उनकी परछाई भी दिखाई पड़ रही है. वहीं, उद्धव के पीछे खड़े विधायक उनसे विपरीत दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इरफान ने इस पूरे कार्टून को बनाते हुए उद्धव की परछाई के पास से लिखा, मेरे अलावा तुम्हारे साथ कोई नहीं. इरफान ने कार्टून के जरिए इशारा किया कि, इस वक्त जो मुख्यमंत्री उद्धव के पास उनकी खुद की परछाई के लिए साथ देने के लिए कोई नहीं. 


शरद पवार से आज उद्धव ठाकरे कर सकते हैं मुलाकात


बता दें, आज फिर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बीच अहम बैठक हो सकती है. वहीं बागी विधायकों के तेवर पर उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की कुर्सी छोड़ने की बात दोहराई है.


यह भी पढ़ें.


Explainer: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट हुआ तो कौन साबित कर पाएगा बहुमत, जानिए क्या बन रहे हैं समीकरण?


Agnipath Scheme: इन इलाकों से आने वाले अग्निवीरों को मिलेगी टैटू गुदवाने की छूट, ये है वजह