देश में इस बार मार्च की शुरुआत में ही हीट वेव चल रही है. अमूमन यह हीट वेव अप्रैल के अंत में और मई की शुरूआत में चलती है वहीं देश के पांच राज्यों में आये नतीजों ने भी कांग्रेस मुख्यालय में पारा हाई कर दिया है. इसी को देखते हुये मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने इन दो घटनाक्रमों को जोड़ते हुये तंज कसा है. 


इस कार्टून में इरफान ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए यह कहने की कोशिश की है कि जहां दिल्ली में वैज्ञानिक इस बात का अंदेशा जता रहे हैं कि इस बार जहां 77 साल की गर्मी का रिकॉर्ड टूट सकता है तो वहीं कांग्रेस नेतृत्व के बीच चल रही रार के कारण बाकी दिल्ली से ज्यादा यहां पर तापमान बढ़ने की उम्मीद है. 


देश में चल रही है हीट वेव


आपको बता दें कि दिल्ली सहित देश भर में इन दिनों हीट वेव जो आमतौर पर अप्रैल-मई की शुरुआत में होती हैं लेकिन इस बार यह देश के कई हिस्सों में शुरू हो चुकी हैं. पिछले 4 से 5 दिनों में तापमान में अचानक 6 से 8 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी ने गर्मी की लहर शुरू कर दी है. इसी को मद्देनजर रखते हुये वैज्ञानिक इस बात की आशंका जता रहे हैं कि दिल्ली इस बार 77 सालों का रिकॉर्ड तोड़ सकती है.  


वहीं पिछले हफ्ते 10 मार्च को चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस में सामूहिक नेतृत्व को लेकर लगातार तकरार चल रही है. आपको बता दें कि कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर गुलाम नबी आज़ाद के घर बागी नेताओं की बैठक हो रही हैं. इस बैठक में कांग्रेस नेता पार्टी की कमान एक परिवार से हटाकर सामुहिक नेतृत्व की ओर चलने पर जोर दे रहे हैं. 


कांग्रेस में भी चल रही है तकरार


इतना ही नहीं पार्टी के नाराज नेताओं के इस गुट ने बैठक में ये भी कहा कि कांग्रेस को कुछ सनकी लोगों का ग्रुप चला रहा है. इस बैठक में तय हुआ है कि ये सभी नेता कांग्रेस आलाकमान से ये सवाल करेंगे कि राज्यों के इंचार्ज और महासचिवों से इस्तीफा क्यों नहीं लिया गया? साथ ही जी-23 नेताओं की इस बैठक में ये भी चर्चा हुई कि हार की समीक्षा के लिए सोनिया गांधी ने जो कमेटी बनाई है उसमें वही लोग शामिल हैं जो हार के असली जिम्मेदार हैं.


Ukraine Russia War: रूस-यूक्रेन में जंग जारी, राजधानी कीव में 228 लोगों की मौत का दावा, जानें 10 बड़ी बातें


Coronavirus: जानिए चीन समेत दुनिया के किन-किन देशों में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले?